May 2, 2024

जे.सी. बोस में ‘हिंदी पत्रकारिता दिवस’ पर प्रतियोगिता एवं कार्यक्रम का आयोजन

Faridabad/Alive News: जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के कम्युनिकेशन एंड मीडिया टेक्नोलॉजी विभाग द्वारा 30 मई 2021 को ‘हिंदी पत्रकारिता दिवस’ के उपलक्ष्य में मीडिया संवाद तथा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। विभाग के अध्यक्ष प्रो. अतुल मिश्रा को जानकारी देते हुए कहा कि प्रतिवर्ष देश में 30 मई का दिन हिंदी पत्रकारिता दिवस के रूप में मनाया जाता है।

वर्ष 1826 में इस दिन में भारत का पहला हिंदी अखबार ‘उदन्त मार्तण्ड’ संपादित और प्रकाशित हुआ था। हिन्दी पत्रकारिता को बढ़ावा देने और राष्ट्र निर्माण में पत्रकार के योगदान को सम्मान देने के उद्देश्य से विभाग द्वारा चलाई जा रही वेबिनार श्रृंखला ‘मीडिया की बात’ के तहत संवाद सत्र का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही ‘मीडिया बनाम सोशल मीडिया’ विषय को लेकर फीचर राइटिंग, कार्टून बनाने और वीडियो निर्माण की श्रेणी में प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही है।

प्रतियोगिताओं के विजेताओं को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा। प्रतियोगिता सभी के लिए ओपन है और प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए इच्छुक छात्र गूगल लिंक https://forms.gle/3zrjLemX3DTsQrr3A पर पंजीकरण कर सकते है। पंजीकरण की अंतिम तिथि 29 मई दोपहर 1 बजे तक है।