May 19, 2024

ओल्ड रेलवे स्टेशन पर आरपीएफकर्मी ने दिखाई बहादुरी, कई यात्रियों की बचाई जान

Faridabad/Alive News: मंगलवार को ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर आरपीएफकर्मी ने बहादुरी दिखाई और एक बुजुर्ग समेत छह लोगों को ट्रेन की चपेट में आने से बचा लिया। चंद सेकेंड की देरी कई यात्रियों के मौत का कारण बन सकती थी। लेकिन आरपीएफकर्मी ने बड़ा हादसे होने से रोक दिया। हालांकि बुजुर्ग महिला का बैग ट्रेन की चपेट में आ गया।

आरपीएफ थाना प्रभारी उत्तम तोमर से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर कांस्टेबल रवि कुमार ड्यूटी कर रहे थे। प्लेटफार्म नंबर एक पर गीता जयंती एक्सप्रेस खड़ी थी। जबकि प्लेटफार्म नंबर दो से मुंबई नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस थ्रो पास हो रही थी। उन्होंने बताया कि गीता जयंती से उतरकर तीन बुजुर्ग समेत छह यात्री प्लेटफार्म नंबर दो की ओर आ रहे थे। कांस्टेबल रवि कुमार ने आवाज लगाई, लेकिन यात्रियाें को सुनाई नहीं दी।

रवि कुमार ने जान पर खेलकर रेलवे ट्रैक पर पहुंचे तीन बुजुर्ग समेत छह यात्रियाें को खींचकर प्लेटफार्म पर सुरक्षित पहुंचा दिया। थाना प्रभारी ने बताया कि बुजुर्गों की मौत के बीच महज 10 से 15 सेकेंड का अंतर था। उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश के छतरपुर चौका निवासी (60) महिला सुनिया पत्नी हरचरन का बैग इंजन की चपेट में आ गया। महिला को खींचने के दौरान झटका लगने से पैर टूट गया। महिला अपने बेटे मूलचंद के साथ सफर कर रही थी। उन्हें बीके अस्पताल में भर्ती कराया गया है।