May 9, 2024

रोहतकः पालिटेक्निक के छात्र से ठगे 4 लाख, इंवेस्टमेंट करने का दिया था झांसा

Chandigarh/Alive News: रोहतक में ईवी हाउस एप्लीकेशन और बिटफ्यूरी एप्लीकेशन में इंवेस्ट कराने के नाम पर ठगों ने पालिटेक्निक के छात्र से चार लाख 37 हजार रुपये ठग लिए गए। ठगों ने झांसा दिया कि यह रकम इंवेस्ट करने पर रोजाना कुछ रकम मिलती रहेगी और रिवार्ड भी मिलेगा। ठगी का पता चलने पर पीड़ित ने अब सिविल लाइन थाने में शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक तिलक नगर के रहने वाले शौर्य ने बताया कि वह सीआर पालिटेक्निक कॉलेज में पढ़ता है। 21 नवंबर को उसके मोबाइल पर अज्ञात नंबर से एक लिंक आया। लिंक पर क्लिक करते ही लालच दिया गया कि आप ईवी हाउस एप्लीकेशन में जो रुपये डालेंगे उसका 25 फीसद उसी दिन वापस मिल जाएगा। इसके बाद 45 दिन तक रोजाना 10 फीसद वापस मिलता रहेगा।

छात्र उसके झांसे में आ गया और अपने पेटीएम अकाउंट के माध्यम से उस एप्लीकेशन में तीन हजार रुपये डाल दिए। यह रकम डालने के बाद फिर से लालच दिया गया कि अगर आप बिटफ्यूरी एप्लीकेशन में 99770 रुपये इंवेस्ट करेंगे तो रोजाना 50 दिनों तक सात हजार रुपये मिलेंगे। साथ ही 50 हजार रुपये का रिवार्ड भी मिलेगा। छात्र दोबारा उसके झांसे में आ गया और फिर उस एप्लीकेशन का लिंक ज्वाइन कर लिया।

इसके बाद उनकी हिदायतों के अनुसार 99770 रुपये इंवेस्ट कर दिए। कुल मिलाकर अलग-अलग तारीखों में चार लाख 37 हजार 801 रुपये इंवेस्ट कर दिए गए। यह रकम इंवेस्ट करने के बाद भी उसे काेई फायदा नहीं मिला। पीड़ित का कहना है कि उसके पास ठग से हुई बातचीत की वायस काल, वाट्सएप काल और चैटिंग का भी पूरा रिकार्ड है। तब जाकर छात्र को ठगी का पता चला और सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज कराया गया।