September 19, 2024

भारी वाहनों के अतिक्रमण से घिरी सड़के, निकलना हो रहा है मुश्किल

Faridabad/Alive News: एनआईटी इंडस्ट्रियल एरिया में एफएमडीए ने करोड़ों रुपए खर्च कर सिमेंटिड सड़के बनाई लेकिनअब उन पर सड़को पर ट्रको और अतिक्रमण से कब्जा है

वलपुल चौक से लेकर सहारन चौक पावर हाउस सड़क प्रेस कॉलोनी सड़क , सेक्टर 25 इंचस्ट्री की सड़कों पर कामर्शियल वाहनों का कब्जा हो रहा हैइन सड़कों पर कई वाहन ऐसे हैं जो कई महीनों से सड़क के किनारे खड़े हुए हैं. यह वाहन सड़क पर अतिक्रमण ही नही बल्कि दुर्घटना का कारण भी बन रहें है।

नगर निगम ट्रैफिक पुलिस की कामचोरी लोगों के जीवन के साथ खिल्वाड़ कर रही है। ट्रैफिक पुलिस इन क्षेत्रों में सड़क को घेरे खड़े भारी वाहनों के चालान न होने की वजह से ग्रीनबेल्ट पर भी इनका कब्जा रहता है और नगर निगम द्वारा समय समय पर अतिक्रमण नही हटाए जाने की वजह से सड़क के दोनों ओर अवैध रूप से रेहड़ी और खोखों ने कब्जा कर लिया है।

इस सबंध में जिम्मेदार अधिकारियों से बात की जाती है तो उनका कहना होता है वह समय समय पर कार्यवाही करते रहते हैं शायद यह कार्यवाही कागजों तक ही सीमित है फरीदाबाद के उद्योगिक क्षेत्र में अतिक्रमण की संख्या कम होने की बजाय लगातार बढ़ती जा रही है।

सड़कों पर कब्जा करे खड़े ट्रक और अन्य कामर्शियल वाहनों की वजह से दोपहिया वाहन चालकों की जान जा रही है और प्रशासन खानापूर्ति करने में लगे रहते हैं।

क्या कहना है ट्रैफिक पुलिस अधिकारी का
पुलिस समय समय पर अवैध पार्किग और रोड साइड पार्किग के वाहनों के चालान करते रहते है। उद्योगिक क्षेत्र में भारी वाहनों का सड़क पर पार्किंग करना ट्रैफिक नियमों के खिलाफ है। अगर फिर भी चालक नियमों का उल्लंघन करते हैं तो उनके चालान किए जाएंगे।

-विनोद (इंस्पेक्टर), ट्रैफिक थाना प्रभारी।