May 7, 2024

हरियाणा से दिल्ली आने वाले रास्ते बंद, कृषि कानून को लेकर अकाली दल का हल्ला बोल, भीषण जाम

New Delhi/Alive News : कृषि कानूनों को पास हुए एक साल पूरा हो रहा है, इस बीच अकाली दल की ओर से आज विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इसी वजह से हरियाणा से दिल्ली आने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है. राजधानी की सीमाएं सील होने के कारण आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है, अलग-अलग इलाकों में भीषण जाम लगा है.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने बहादुरगढ़ के झाड़ौदा बॉर्डर पर बैरिकेडिंग की है. इसके अलावा निजामपुर बॉर्डर, सिद्दीपुर गांव समेत अन्य सभी बॉर्डर को बंद कर दिया गया है.

अकाली दल ने पंजाब से ही अपना विरोध प्रदर्शन शुरू किया था और हरियाणा से होते हुए दिल्ली में आने की कोशिश थी. कई जगह पर अकाली दल के समर्थकों ने बैरिकेडिंग को हटाने की कोशिश की. कृषि कानून के पास होने का एक साल पूरा होने पर अकाली दल ने काला दिवस मनाने का ऐलान किया था.

अकाली दल के सुखबीर सिंह बादल और अन्य सभी नेता भी इस वक्त दिल्ली में ही हैं. यहां गुरुद्वारा रकाबगंज में अकाली दल की बैठक हो रही है, जिसमें प्रदर्शन को लेकर रणनीति बन रही है. गुरुद्वारे के बाहर भी विरोध प्रदर्शन हो रहा है.

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा पिछले साल तीन कृषि कानून पास किए गए थे. इसी के बाद से इनका विरोध हो रहा है. बड़ी संख्या में किसान संगठनों द्वारा पहले ही दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर डेरा जमाया हुआ है. पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं, ऐसे में वहां भी ये मसला लगातार हावी हो रहा है.