May 20, 2024

बारिश के कारण बिगड़ी सड़को की हालत, आवाजाही करने वाले लोगों के लिए बनी समस्या

Faridabad/Alive News: जिले में बुधवार को बारिश से जहां लोगों को प्रदूषण से मामूली राहत मिली, वहीं ठंड ने परेशानी बढ़ा दी। दिनभर ठंडी हवा चलने से दिन का तापमान सामान्य से करीब 8.5 डिग्री गिरकर 14.5 तक डिग्री पर पहुंच गया। ऐसे में लोग ठंड से बचते नजर आए। वहीं, बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव की स्थिति बन गई। इससे यातायात व्यवस्था चरमरा गई। राष्ट्रीय राजमार्ग सहित शहर के अलग-अलग इलाकों में जाम लग गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत कर जाम खुलवाया।

कुछ दिनों से मौसम में उतार-चढ़ाव बना हुआ है। कभी तेज धूप निकल आती है तो कभी दिनभर कोहरा छाया रहता है। यही स्थिति बुधवार को देखने को मिली है। सुबह की शुरुआत घने कोहरे से हुई। कोहरे की वजह से सुबह करीब नौ बजे तक सड़कों पर दृश्यता शून्य रही। जिससे वाहन चालकों को हेडलाइट और डिपर लाइट जलाकर चलना पड़ा। सरुरपुर, सोहना मोड, बल्लभगढ़ बस अड्डा, बाटा और बल्लभगढ़ चौक पर जाम की स्थिति देखने को मिली। शाम चार बजे अचानक मौसम ने करवट की और तेज बारिश शुरू हो गई।

करीब आधे घंटे हुई बारिश से बीके चौक, नीलम चौक, मेट्रो मोड़, अजरौंदा, बाटा और बल्लभगढ़ चौक पर पानी भर गया। जिससे वाहनों की रफ्तार रफ्तार धीमी हो गई, जिससे जाम की स्थिति बन गई। इस दौरान पैदल चलने वाले लोगों को काफी दिक्कत हुई। मौसम वैज्ञानिक महेश पहलावत ने बताया कि पहाड़ों पर वेदर डिस्टर्बेंस के साथ हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बनी थी। इस वजह से फरीदाबाद समेत आसपास के क्षेत्रों में सुबह से ही बादल छाए रहे, साथ ही शाम को तेज बारिश हुई। बुधवार को न्यूनतम तापमान 9.2 और अधिकतम तापमान 14.5 दर्ज किया गया।

बुधवार शाम बारिश से जलभराव के कारण यातायात व्यवस्था चरमरा गई। राष्ट्रीय राजमार्ग पर बाटा चौक, अजरौंदा चौक, सेक्टर-सात-आठ चौक और वल्लभगढ़ बस अड्डा चौक पर हुए जलभराव से जाम स्थिति बन गई। सबसे ज्यादा खराब हालत पर्वतिया कॉलोनी 60 फुट रोड, स्प्रिंगफील्ड कॉलोनी और सेक्टर-22, 23 और सेक्टर-15ए में देखने को मिली। सड़कों पर घुटनों तक पानी भरने लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। सड़क के साथ घरों और दुकानों में पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी हुई।