May 4, 2024

महामारी के मद्देनजर आयोजित गतिविधियों की समीक्षा की

Palwal/Alive News: अतिरिक्त मुख्य सचिव, हरियाणा कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग हरियाणा तथा कोविड-19 के लिए जिला पलवल के इंचार्ज डा. राजा शेखर वंदरू ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ जिला में कोविड-19 से बचाव व संक्रमण के फैलाव को रोकने के उद्देश्य से आयोजित गतिविधियों की समीक्षा की।

डा. राजा शेखर वंदरू ने पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस के सभागार में आयोजित बैठक में कहा कि जिला पलवल में 10 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। जिसका उद्देश्य है कि लोगों की सोशल डिस्टेंसिंग हो तथा संक्रमण के फैलाव को नियंत्रित कर कोरोना के मरीजों की संख्या को घटाया जा सके। अगर किसी व्यक्ति को कुछ जरूरी सेवाओं के उद्देश्य से बाहर आना भी पड़े तो वह सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की पालना करने के साथ-साथ मास्क का उपयोग अवश्य करे।

पुलिस प्रशासन लॉकडाउन के संबंध में सरकार द्वारा जारी प्रोटोकाल व गाइडलाइन की अनुपालना सख्ती से करवाए तथा अनावश्क रूप से बाहर घूमने वाले लोगों को रोके, ताकि लॉकडाउन का उद्देश्य सफल हो और संक्रमण के फैलाव की चैन को तोड़ा जा सके। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन व माइक्रो कंटेनमेंट जोन में भी सभी गाइडलाइन की सख्ती से पालना हो तथा संबंधित क्षेत्र के एसडीएम इस पर कड़ी निगरानी रखें।

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कहा कि जिला के तीनों उपमंडलों के एसडीएम ग्रामीण क्षेत्र में बीमार लोगों के संबंध में डाटा एकत्रित करें तथा गंभीर रूप से बीमार लोगों को जरूरी चिकित्सा मुहैया करवाएं। उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन कोरोना पॉजीटिव मरीजों के संपर्क वाले लोगों की पहचान जल्द से जल्द कर उन्हें होम क्वारेंटाइन करें तथा उनका कोविड टेस्ट भी करवाएं।

उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि कोविड-19 के संबंध में अलग-अलग गतिविधियों के लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों की ड्यूटी निर्धारित कर दी गई हैं तथा इस संबंध में विभिन्न आदेश भी जारी किए जा चुके हैं। उन्होंने अब तक प्रशासन द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।

इस अवसर पर एमडी शुगर मिल सुमन भांकर, एसडीएम पलवल कंवर सिंह, एसडीएम हथीन वकील अहमद, एसडीएम होडल लक्ष्मी नारायण, नगराधीश अंकिता अधिकारी, सिविल सर्जन डा. ब्रह्मïदीप, उपनिदेशक कृषि डा. महावीर सिंह, उपनिदेशक पशुपालन डा. नरेंद्र, डीएसपी अनिल यादव सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।