May 2, 2024

रिपोर्ट में खुलासा : ‘डूबने’ से हुई श्रीदेवी की मौत

बॉलीवुड स्टार श्रीदेवी की मौत के बारे में नया दावा सामने आया है. फोरेंसिक रिपोर्ट में उनकी मौत की वजह ‘डूबना’ बताया गया है. इससे पहले कार्डिएक अरेस्ट को उनकी मौत की वजह बताया जा रहा था. मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी का 24 फरवरी की रात को दुबई में निधन हो गया था. वह वहां अपने परिवार के साथ अपने भतीजे की शादी में शामिल होने गई थीं.

‘गल्फ़ न्यूज़’ के मुताबिक, दुबई पुलिस ने श्रीदेवी के परिवार और भारतीय दूतावास के लिए एक फॉरेन्सिक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें मौत की वजह को ‘दुर्घटनावश डूबना’ लिखा गया है.

अभी तक श्रीदेवी का पार्थिव शरीर भारत नहीं आया है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और बाकी औपचारिकताओं के बाद उनका शव भारत लाया जाएगा. 54 वर्षीय श्रीदेवी ने पांच दशकों तक चले करियर में करीब तीन सौ फिल्मों में काम किया. श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज चार साल की उम्र में एक तमिल फिल्म कंधन करुणई से कर दी थी.

80 का दशक हिंदी फ़िल्मों में हीरोइनों के लिहाज़ से श्रीदेवी का दशक कहा गया. उन्होंने हिम्मतवाला, तोहफ़ा, मिस्टर इंडिया, नगीना जैसी सुपरहिट फ़िल्में दीं. उन्हें लेडी अमिताभ बच्चन कहा जाने लगा. जीतेंद्र और श्रीदेवी ने मिलकर एक के बाद सुपरहिट जैसे हिम्मतवाला, तोहफ़ा, जस्टिस चौधरी और मवाली जैसी फ़िल्में दीं. साल 2017 में श्रीदेवी की फिल्म ‘मॉम’ रिलीज़ हुई थी. श्रीदेवी ने फ़िल्मों में लंबी पारी खेली और ‘मॉम’ उनकी 300वीं फ़िल्म थी. फ़िल्मों में उनके योगदान के लिए उन्हें ‘पद्मश्री’ से नवाज़ा गया था.