April 26, 2024

व्यक्ति के लिए देश और परिवार का सम्मान सर्वोपरि: सिंहराजा अधाना

Faridabad/Alive News : किसी भी व्यक्ति के लिए देश और परिवार का सम्मान सर्वोपरि है , ऐसा कहना पैरा ओलंपिक शूटिग इवेंट में रजत और कांस्य पदक जीतने वाले सिंहराज अधाना का है . सिहंराज अधाना के द्वारा आज अलाइव के संवाददाता ने विशेष बातचीत की गई जिसके कुछ अंश इस प्रकार है .

  1. सिंहराज जी, आप अपनी इस जीत का श्रेय किसे देना चाहेगे.
    मै अपनी इस जीत का श्रेय अपने परिवार तथा अपने देशवासियों को देना चाहूंगा . आज मैं जो कुछ भी हूं अपने परिवार की वजह से हूं.
  2. आपने फरीदाबाद का नाम पूरे शहर में रोशन किया है, ऐसा कोई यादगार लम्हा जो आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहा है ?
    जब मैं शूटिग की तैयारी कर रहा था तब महामारी की वजह से लॉकडाउन लग गया। इसकी वजह से सब बंद हो गया और मेरी प्रैक्टिस में बाधा उत्पन्न हो रही थी इसके बाद मैंने स्वयं का शूटिंग रेंज स्थापित किया जिसके लिए मैंने अपनी पत्नी के गहने गिरवी रखे‌‌। एशियन गेम जीतने के बाद मैं सबसे पहले अपने घर की इज्जत को वापस लेकर आया। यह लम्हा मेरे लिए सबसे यादगार रहा।

3 आपने शूटिंग को ही क्यों चुना?
मैं एक बार मेरे बेटे तथा भतीजे को सेक्टर 12 खेल परिसर में लेकर गया जहां वह दोनों बच्चे शूटिंग करते थे। एक दिन मैंने भी शूटिंग की और एक बार में 5 में से 4 निशाने मार दिए जिसके बाद वहां बच्चों को शूटिंग सिखाने वाले कोच ने मुझे शूटिंग में अपना करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

  1. युवाओं को क्या संदेश देना चाहते हैं?
    मैं युवाओं को बस यह कहना चाहता हूं जो भी करें सच्चे मन से करें। अपने परिवार और देश का नाम रोशन करें।