April 20, 2024

यू-ट्यूब चैनल पर उपलब्ध होगा गणतंत्र दिवस कार्यक्रम, इस लिंक से घर बैठे देख पाएंगे कार्यक्रम

Faridabad/Alive News: जिला का गणतंत्र दिवस कार्यक्रम आप घर बैठे जिला प्रशासन फरीदाबाद के यू-ट्यूब चैनल पर लाइव देख सकते हैं। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए फरीदाबाद जिला प्रशासन ने गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय कार्यक्रम का यू-ट्यूब के माध्यम से प्रसारण करने का निर्णय लिया है।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह में दर्शको की ज्यादा भीड़ ना जुटे, इसके लिए पूरे कार्यक्रम का प्रसारण यू-ट्यूब के माध्यम से किया जा रहा है। जिला के लोग सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं, इसी बात को ध्यान में रखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगो को इस कार्यक्रम से जोड़ने के लिए इसका प्रसारण यू-ट्यूब पर किया जा रहा है। गणतंत्र दिवस समारोह का कार्यक्रम बुधवार 26 जनवरी को प्रातः 9:45 बजे शुरू होगा।

इसे देखने के लिए आप https://youtu.be/RA46Ep1mu2U लिंक पर क्लिक करें। और साथ ही जिला प्रशासन व डीआईपीआरओ फरीदाबाद के ट्विटर, फेसबुक व कू एप्प पर सम्पूर्ण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा। बुधवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर फरीदाबाद में प्रदेश के खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस बार कार्यक्रम छोटा रखा गया है।

खेल राज्य मंत्री पहले प्रातः 9:40 पर स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल परिसर में बने युद्ध स्मारक पर पुष्पचक्र चढाकर देश के सभी जाने-अनजाने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद वे फरीदाबाद के हेलिपैड ग्राउंड, सेक्टर-12 में आयोजित किए जा रहे जिला स्तरीय समारोह में पहुंचेगे और वहां पर ठीक प्रातः 10 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और परेड में भाग लेने वाली टुकड़ियों का निरीक्षण करेंगे। मंत्री का गणतंत्र दिवस का संदेश होगा और टुकड़ियों द्वारा भव्य मार्च पास्ट का प्रदर्शन किया जाएगा।

उपायुक्त ने बताया कि मार्च पास्ट के बाद 4 सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बाद जिला के सरकारी विभागों के माध्यम से लागू की जा रही राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर झाकियों का प्रदर्शन होगा। इसके पश्चात जिला में सराहनीय कार्य करने वाली कंपनियों तथा उपलब्धी हासिल करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ होगा।