April 26, 2024

श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में हर्षोल्लास से मनाया गणतंत्र दिवस

Palwal/Alive News : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के दुधौला परिसर एवं गुरुग्राम कार्यालय में गणतंत्र दिवस बड़े धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विश्वविद्यालय के दुधौला परिसर में कुलपति राज नेहरु द्वारा ध्वजारोहण किया गया।

कुलपति राज नेहरु ने अपने संबोधन में कहा कि सबको मिलकर राष्ट्र के लिए कार्य करना चाहिए। हर व्यक्ति की राष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी बनती है। शिक्षक एवं विद्यार्थी को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करना चाहिए, इसके साथ ही शोध को बढ़ावा देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो जिम्मेदारी दी गयी है उसका निर्वहन बड़ी ईमानदारी से करना चाहिए। इस दौरान परिसर में पौधरोपण भी किया गया।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. आरएस राठौर ने गुरुग्राम कार्यालय में ध्वजारोहण किया। उन्होंने कहा कि देश हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा हैऔर सभी को मिलकर विश्वविद्यालय को हर क्षेत्र में आगे बढ़ाना है। डीन अकादमिक प्रो. ज्योति राणा ने कहा कि स्किल के क्षेत्र में विश्वविद्यालय नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।

प्रो. ऋषिपाल ने गणतंत्र की परिभाषा से सबको रूबरू कराया। डीन डॉ. रणजीत ने कहा कि देश सेवा के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए। दूधोला कैंपस में विद्यार्थियों के द्वारा विभिन्न प्रकार की प्रस्तुति दी गयी। इस दौरान विश्विद्यालय के डीन, टीचिंग एवं नॉन टीचिंग स्टाफ तथा विद्यार्थी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का लाइव प्रसारण भी किया गया। जिसमें आईटी टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।