October 2, 2024

फाइनेंशियल अप्रूवल मिलने के बाद शुरू होगा नीलम और बड़खल रेलवे ओवरब्रिज का मरम्मत कार्य

Faridabad/Alive News: एनआईटी को नेशनल हाईवे से जोड़ने वाले मुख्य रेलवे फ्लाईओवर नीलम और बड़खल का मरम्मत कार्य अगले दस दिन में शुरू होने की उम्मीद जगी है। फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) की ओर से दोनों रेलवे फ्लाईओवर की टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद फाईल फाइनेंशियल अप्रूवल के लिए चण्डीगढ में है। चण्डीगढ से फाइनेंशियल अप्रूवल के बाद दोनों रेलवे ओवरब्रिज का मरम्मत कार्य शुरू हो जाऐगा।

दरअसल, एनआईटी को नेशनल हाईवे से जोड़ने के लिए नीलम और बड़खल फ्लाईओवर मुख्य रास्ते हैं। दोनों फ्लाईओवर से रोजाना हजारों की संख्या में वाहन गुजरते हैं, लेकिन फरीदाबाद के सभी रेलवे फ्लाईओवर की स्थिति कई सालों से दयनीय बनी हैं। फ्लाईओवर की ही नही बल्कि पुल के दोनों ओर बने फुटपाथ की रेलिंग तक जर्जर हो चुकी है। फ्लाईओवर की सड़क में गहरे गड्ढे हो चुके हैं। बारिश के समय जलभराव के बाद स्थिति और भी बुरी हो जाती है। ऐसे में एफएमडीए ने दोनों आरओबी की मरम्मत कराने की सभी प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली है और मेला खत्म होते ही दोनों रेलवे ओवरब्रिज का मरम्मत कार्य शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है।

क्या कहना है अधिकारी का
बड़खल और नीलम आरओबी की मरम्मत की फाईल उच्च अधिकारियों को फाइनेंशियल अप्रूवल के लिए भेजी गई है जैसे ही अप्रूवल मिलता है तो जल्‍द कार्य शुरू किया जाएगा। लेकिन अगले दस दिन में आरओबी का मरम्मत कार्य शुरू होने की पूरी उम्मीद है।
-विनय ढूल, कार्यकारी अभियंता-एफएमडीए।