May 20, 2024

रेडक्रॉस ने चलाया जागरूकता अभियान

Faridabad/Alive News: जिला रेडक्रॉस सोसायटी फरीदाबाद के द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया। सचिव विकास कुमार ने बताया कि फरीदाबाद उपायुक्त यशपाल के नेतृत्व में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें टीम गठित की गई है। अब प्रतिदिन आसपास के झुग्गी झोपड़ी एवं गांव आंचल में जाकर लोगों को जागरुक करने का कार्य करेगी।

लोगों को भोजन पहुंचाने की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने बताया कि लोगों को अवेयरनेस के साथ-साथ इस बीमारी की चैन को कैसे तोड़ा जाए, उसके बारे में भली-भांति समझाया जाएगा। इसको तोड़ने का सिर्फ एक ही तरीका है। हम थोड़ी-2 देर में साबुन के माध्यम से हाथ धोते रहें ज्यादा लोगों के संपर्क में ना आएं। अपने चेहरे पर हमेशा मास्क पहन कर निकले।

सैनिटाइजर की छोटी बोतल अपनी जेब में अवश्य रखें क्योंकि सब जगह हाथ धोने के लिए पानी की व्यवस्था नहीं होती है। साथ ही उन्होंने बताया कि जिले में रक्त की बहुत ज्यादा कमी है इसको देखते हुए सभी सरकारी अस्पताल में जा कर एक- या दो- दो लोग अपना रक्तदान कर लोगों का जीवन बचाने जैसे महत्वपूर्ण कार्य अवश्य करें।

उन्होंने अपनी टीम की प्रशंसा करें कि जो दिन रात लगकर लोगों की सेवा कर रही है। सह सचिव बिजेंद्र सौरोत, सहायक पुरुषोत्तम सैनी, समाजसेवी एवं मेंबर विमल खंडेलवाल निरंतर अपनी सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है।