May 9, 2024

280 पदों पर हो रही भर्ती, पढ़िए खबर

Job/Alive News: नेशनल हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएचपीसी) ने विभिन्न विषयों में ट्रेनी ऑफिसर और ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए नौकरी के अवसरों की घोषणा की है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अधिसूचना को अच्छी तरह से पढ़कर और निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती में भाग लेने के लिए गेट 2023 स्कोर कार्ड के साथ पदानुसार अभ्यर्थी के पास संबंधित स्ट्रीम में इंजीनियरिंग डिग्री/ पीजी/ बीई/ बीटेक/ एमएससी/ एमटेक आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग से आने वाले अभ्यर्थियों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 26 मार्च 2024 के अनुसार की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ लें।

इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर करियर लिंक पर क्लिक करें और उसके बाद भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ें। अब भर्ती पोर्टल पर जाकर पहले रजिस्ट्रेशन करें और उसके बाद अन्य जानकारी भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में अभ्यर्थी तय शुल्क जमा करके फॉर्म सबमिट कर दें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

आवेदन शुल्क अनरिजर्व, ओबीसी (एनसीएल) एवं
ईडब्ल्यूएस श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को 600 रुपये का भुगतान करना होगा। आरक्षित श्रेणी से आने वाले अभ्यर्थियों के साथ एक्स सर्विसमैन और महिला अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।