May 9, 2024

युवा ध्यान दें… मेट्रो में नौकरी का सुनहरा मौका, 439 विभिन्न पद होंगी भर्तियां

Job/Alive News: यूपी मेट्रो रेल ने 439 विभिन्न पद पर भर्तियों निकाली हैं। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से असिस्टेंट मैनेजर, जूनियर इंजीनियर, स्टेशन कंट्रोलर, एकाउंट असिस्टेंट और मेंटेनर आदि के पद भरे जाएंगे। अभी इन पदों के लिए आवेदन शुरू नहीं हुआ है। एप्लीकेशन लिंक खुलेगा 20 मार्च 2024 के दिन और अप्लाई करने की लास्ट डेट है 19 अप्रैल 2024। सेलेक्शन परीक्षा के माध्यम से होगा जिसकी तारीखें भी जारी कर दी गईं हैं। एग्जाम 11, 12 और 14 मई 2024 के दिन आयोजित होगा। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 30 अप्रैल के दिन रिलीज होंगे। इन्हें यूपीएमआरसी की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड किय जा सकेगा।

इन पदों का डिटेल जानने और किसी भी बारे में अपडेट पता करने के लिए उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – upmetrorail.com। आवेदन के लिए योग्यता पद के मुताबिक है और अलग-अलग है।बेहतर होगा सभी का डिटेल जानने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर लें। एज लिमिट 21 से 28 साल है।

अप्लाई करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी को 1180 रुपये शुल्क देना होगा। एससी, एसटी और पीएच कैंडिडेट्स के लिए शुल्क 826 रुपये है। आरक्षित श्रेणी को छूट मिलेगी। सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा के बाद होगा। जैसे लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन। डिटेल के लिए वेबसाइट विजिट करते रहें।