May 18, 2024

‘बच्चन पांडेय’ के सामने से हटी रणबीर कपूर की ‘शमशेरा’, अब इस तारीख को होगी रिलीज

New Delhi/Alive News: रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर अभिनीत शमशेरा की नई रिलीज डेट का एलान कर दिया गया है। अब फिल्म 22 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। निर्माता यशराज फिल्म्स ने रिलीज का एलान एक टीजर के साथ किया। टीजर में तीनों कलाकार शमशेरा के बारे में बता रहे हैं। कैरेक्टर लुक अभी रिवील नहीं किये गये हैं। पुरानी रिलीज डेट के हिसाब से शमशेरा अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडेय से टकराने वाली थी।

टीजर की शुरुआत में संजय दत्त बता रहे हैं कि यह कहानी है उसकी, जो कहता था, गुलामी किसी की अच्छी नहीं होती- ना गैरों की और ना अपनों की। वाणी कहती हैं- यह कहानी है उसकी, जिसे बाप की विरासत में आजादी का सपना मिला। अंत में रणबीर आते हैं- लेकिन आजादी कोई देता नहीं, आजादी जीती जाती है। करम से डकैत, धरम से आजाद। यही फिल्म की टैग लाइन भी है। फिल्म हिंदी के साथ तमिल और तेलुगु में भी रिलीज की जाएगी।

फिल्म का निर्देशन करण मल्होत्रा ने किया है। रणबीर और वाणी पहली बार स्क्रीन साझा करेंगे। वहीं, संजय दत्त की बायोपिक फिल्म संजू में रणबीर उनका किरदार निभा चुके हैं और यह रणबीर की आखिरी रिलीज फिल्म भी है, जो 2018 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। शमशेरा के साथ रणबीर पूरे चार साल बाद बड़े पर्दे पर लौटेंगे। इस साल उनकी फिल्म ब्रह्मास्त्र भी रिलीज होगी।

पिछले साल कोरोना की तीसरी लहर से पहले शमशेरा की रिलीज डेट 18 मार्च घोषित की गयी थी, लेकिन केस बढ़ने के बाद जनवरी में रिलीज होने वाली फिल्मों की रिलीज स्थगित कर दी गयी थी, जिनमें अक्षय कुमार की बच्चन पांडेय भी शामिल थी, जो अब 18 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। शमशेरा की रिलीज डेट बदलने से अब इस फिल्म का बच्चन पांडेय से बॉक्स ऑफिस पर टकराव टल गया है।