May 18, 2024

जूनियर इंजीनियर परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करें डाउनलोड

New Delhi/Alive News: उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन, लखनऊ द्वारा सहायक लेखाकार और जूनियर इंजीनियर सिविल के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित की जाने वाली परीक्षा के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने यूपीपीसीएल असिस्टेंट एकाउंटेंट भर्ती या जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए आवेदन किया है, वे परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अपना प्रवेश निगम की आधिकारिक वेबसाइट, upenergy.in पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यूपीपीसीएल जेई भर्ती अधिसूचना के अनुसार प्रस्तावित परीक्षा का आयोजन सीबीटी मोड में किया जाएगा। परीक्षा के लिए वाराणसी, आगरा और मेरठ शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए जाने हैं। परीक्षा की अवधि तीन घंटे होगी और इसके लिए 200 अंक निर्धारित हैं। इस परीक्षा में निर्धारित विषयों से कुल 200 प्रश्न होंगे, जिसमें से 150 प्रश्न डिप्लोमा स्तर की इंजीनियरिंग विषय से होंगे।

इस परीक्षा में न्यूनतम 30 फीसदी अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को ही अगले चरण में सम्मिलित किया जाएगा। इसी प्रकार, यूपीपीसीएल सहायक लेखाकार भर्ती अधिसूचना के अनुसार, इन पदों के लिए भी परीक्षा का आयोजन सीबीटी मोड में ही किया जाना है। परीक्षा में के पेपर में दो सेक्शन होंगे। पहले सेक्शन में कंप्यूटर से सम्बन्धित 50 प्रश्न और हर प्रश्न के लिए 1 अंक होंगे और दूसरे में अंग्रेजी, हिंदी और एकाउंट्स विषयों से कुल 150 प्रश्न होंगे।