October 25, 2024

बातचीत के दौरान बेहोश हुई राखी सावंत

अपने पति आदिल खान दुर्रानी को उनके द्वारा लगाए गए कई आरोपों में गिरफ्तार किए जाने के बाद मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान राखी सावंत बेहोश हो गईं। उसने उस पर हमला करने, उसकी जानकारी के बिना उसके फ्लैट से पैसे और गहने चोरी करने, अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने और दहेज के लिए उत्पीड़न सहित अन्य आरोपों का आरोप लगाया है। 41 साल की राखी ने 30 साल के बिजनेसमैन आदिल से शादी की थी।

आदिल खान दुर्रानी ने राखी सावंत को बहुत बुरी तरह से पीटा था जिस दिन हमारी मां की मौत हुई थी’, उनके भाई ने किया खुलासाराखी ओशिवारा पुलिस स्टेशन के बाहर आदिल के बारे में पत्रकारों से बात कर रही थीं और उनके साथ उनके भाई राकेश सावंत भी थे। जब वह बता रही थी कि पुलिस शिकायत के बारे में बात करने के लिए आदिल पूरे दिन उसे कैसे फोन करता रहा, तो वह अचानक थकान के कारण बेहोश हो गई। उसे अपनी कार में ले जाया गया और सांस लेने के लिए आगे की सीट पर बैठा दिया गया। कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद पिछले महीने उनकी मां का निधन हो गया। उसने हाल ही में आदिल पर आरोप लगाया कि जब वह बिग बॉस मराठी में व्यस्त थी, तब उसने समय पर अस्पताल के बिल का भुगतान नहीं किया।
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इससे पहले मंगलवार को आदिल को पूछताछ के लिए उपनगरीय मुंबई के ओशिवारा पुलिस थाने लाया गया और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर दहेज के लिए राखी को प्रताड़ित करने का भी आरोप है।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, राखी ने आदिल के खिलाफ सोमवार देर रात आईपीसी की धारा 406 (विश्वास भंग) और 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) के तहत प्राथमिकी (प्रथम सूचना रिपोर्ट) दर्ज की थी। मंगलवार को पुलिस ने प्राथमिकी में दहेज उत्पीड़न और अप्राकृतिक संभोग से संबंधित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराएं जोड़ीं। रविवार की रात को राखी को पता चला कि उनकी अलमारी से 5 लाख रुपये नकद और उनकी मां के 2.5 लाख रुपये के गहने गायब हैं। अधिकारी ने कहा कि उसके बाद उसे अपने भवन के चौकीदार से पता चला कि आदिल उसकी अनुपस्थिति में फ्लैट पर आया था।