April 28, 2024

राज्यसभा की कार्यवाही शुरू, सुर कोकिला लता मंगेशकर को दी गई श्रद्धांजलि

New Delhi/Alive News: संसद के बजट सत्र का आज छठा दिन है। संसद के दोनों सदनों राज्यसभा और लोकसभा में आज भी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा जारी रहेगी। राज्यसभा में भारत रत्न लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी गई। श्रद्धांजलि के बाद कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित हो गई।

उधर, पीएम नरेन्द्र मोदी आज शाम लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब दे सकते हैं। वहीं, गृह मंत्री अमित शाह राज्यसभा और लोकसभा में एआइएमआइएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर हमले को लेकर बयान देंगे।

संसद के दोनों सदनों में सोमवार को भी राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा जारी रहेगी। पीएम नरेन्द्र मोदी लोकसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे।
आम बजट 2022-23 पर लोकसभा में चर्चा की शुरुआत होगी, अर्थव्यवस्था को लेकर सभी दलों के सांसद अपने सुझाव रखेंगे। असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हमले को लेकर अमित शाह दोनों सदनों में बयान देंगे।

संविधान अनूसुचित जनजातियां आदेश विधेयक 2022 लोकसभा में पेश होगा। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा संविधान अनूसुचित जातियां और अनूसुचित जनजातियां आदेश विधेयक 2022 राज्सभा में पेश करेंगे। कागजात, पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस संबंधी समिति की बैठक होगी। इसके अलावा राज्यसभा की शिक्षा, महिलाएं, बच्चे, युवा और खेल संबंधी समिति की बैठक होगी।