April 24, 2024

राजस्थान : पुलिस हिरासत में BJP सांसद किरोड़ी लाल मीणा, मनाही के बावजूद किले पर फहराया झंडा

Jaipur/Alive News : राजस्थान के जयपुर में बीजेपी सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने मनाही के बाद भी आमागढ़ किले पर झंडा फहराया है. वह आमागढ़ किले में पूजा करना चाहते थे लेकिन पुलिस ने एहतियात बरतते हुए पहले ही वहां जाने पर रोक लगा दी थी.

आमागढ़ किले पर झंडा फहराने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. कांग्रेस विधायक रामकेश मीणा ने पहले कथित तौर पर आमागढ़ किले पर भगवा झंडा फाड़ दिया था जिसके बाद किरोड़ी लाल मीणा ने मीणा समाज का झंडा आमागढ़ किले पर फहराया. पुलिस किरोड़ी लाल मीणा को रोक पाती इससे पहले उन्होंने मनाही के बावजूद वहां झंडा फहरा दिया.

पुलिस ने इस घटना के बाद उन्हें हिरासत में लिया है जबकि बीजेपी सांसद का दावा है कि उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.उन्होंने ट्वीट कर झंडा फहराने का वीडियो साझा किया है और लिखा है, ‘मुझे आमागढ़ फोर्ट से गिरफ्तार कर लिया गया है’.

बता दें कि राजस्थान में मीणाओं का एक वर्ग आरएसएस सहित हिंदू संगठनों के साथ संघर्ष कर रहा है और दावा कर रहा है कि मीणाओं की एक अलग पहचान है और वे हिंदू नहीं हैं. मीना समुदाय के नेता और विधायक रामकेश मीणा द्वारा कुछ दिन पहले आमागढ़ किले में कथित तौर पर भगवा झंडा फाड़ने के बाद विवाद खड़ा हो गया था.

तल्ख माहौल को देखते हुए पुलिस ने निषेधाज्ञा जारी कर लोगों से आमागढ़ किले का दौरा नहीं करने को कहा था. लेकिन इसके बावजूद आज भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा पुलिस को चकमा देते हुए किले तक पहुंचने में कामयाब रहे और पुलिस द्वारा एहतियातन हिरासत में लेने से पहले किले पर झंडा फहराया.

उधर, वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा है, आमागढ़ क़िले के मामले में धर्म के नाम पर राजनीति कर रही कांग्रेस को करारा जवाब देने वाले डॉ.किरोड़ी लाल मीणा जी की गिरफ़्तारी निंदनीय है. डॉ.मीणा को तुरंत रिहा किया जाय.