May 5, 2024

फरीदाबाद के अंडर पास में अब नहीं भरेगा बरसात का पानी, मोटर, जनरेटर सहित नियुक्त किए ऑपरेटर

Faridabad/Alive News : ओल्ड फरीदाबाद, मेवला महाराजपुर और एनएचपीसी स्थित रेलवे अंडरपास पर बरसात के समय जलभराव ना हो उसके लिए महानगर विकास प्राधिकरण (एफएमडीए) ने 50 हॉर्स पावर की एक-एक सबमर्सिबल की तीन मोटरे तीनो अंडरपास पर जनरेटर के साथ लगवा दी है और बरसात के समय मोटरों का संचालन सुचारू रूप से हो सके, उसके लिए एफएमडीए द्वारा तीनों मोटरों पर एक- एक ऑपरेटर भी नियुक्त किए गए है।

बता दें, कि भारी बरसात के दौरान ओल्ड फरीदाबाद, मेवला महाराजपुर और एनएचपीसी स्थित रेलवे अंडरपास पर कई घंटो तक जलभराव होने के कारण यहां से आवागमन करने वाले हजारों लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हालांकि पहले से ही तीनों अंडरपास पर बरसात का पानी निकालने के लिए दो- दो मोटर लगाए गए है। बावजूद इसके बारिश होते ही तीनों अंडरपास पर कई घंटों तक पानी भरा रहता है। जिससे मथुरा हाईवे पर वाहनों की कतार कई किलोमीटर तक लग जाती थी। इससे लोगों को आर्थिक और समय की हानि होती थी। लेकिन अब प्रशासन का दावा है कि बारिश के कुछ घंटे बाद ही अंडर पास से पानी साफ हो जाएगा और ट्रैफिक अवरुद्ध नहीं होगा।

क्या कहना है निगमायुक्त का
रेलवे अंडर पास में बारिश के समय जल भराव के कारण होने वाली असुविधा से निपटने के लिए एफएमडीए ने पूरे इंतजाम कर लिए है। इस बार सभी अंडर पास में एक- एक एक्स्ट्रा पानी निकलने की मोटर और जनरेटर के साथ ऑपरेटर भी नियुक्त कर दिया है।

  • डॉ. गरिमा मित्तल, आयुक्त नगर निगम फरीदाबाद।