April 20, 2024

दिल्ली-एनसीआर में देर रात शुरू हुई मूसलाधार बारिश बनी आफत, कई इलाकों में हुआ जलजमाव

New Delhi/Alive News : दिल्ली-एनसीआर में कल देर रात से शुरू मूसलाधार बारिश का सिलसिला अगले दिन यानी सोमवार की सुबह तक जारी है। रविवार से ही दिल्ली एनसीआर में रुक-रुक कर बारिश होती रही और रविवार देर रात से हो रही बारिश के कारण आज सवेरे कई इलाके जलमग्न हो गए है। इसके अलावा हाईवे और सड़कों पर जलजमाव के कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। ऐसे में हर बार की तरह इस बार भी दुपहिया, तिपहिया वाहन चालकों की मुसीबत बढ़ गई है। इसके अलावा आज ही किसानों ने रेल-रोको आंदोलन का भी आह्वान किया है।    

आलम यह है कि दिल्ली-एनसीआर में हवा की चाल अब बिगड़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली के अलावा बुलंदशहर, नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर और मेरठ (यूपी) के अलग-अलग स्थानों पर मध्यम तीव्रता के साथ तेज बारिश होती रहेगी। वहीं गुरुग्राम, पलवल, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, पानीपत, मानेसर, भिवानी के आसपास के इलाकों में मध्यम तीव्रता के साथ बारिश जारी रहेगी।

रविवार को दिल्ली का औसतन वायु गुणवत्ता सूचकांक 298 दर्ज किया गया। इससे एक दिन पहले एक्यूआई 284 रहा था। वहीं दोपहर दो बजे दिल्ली का एक्यूआई कुछ देर के लिए 339 तक पहुंच गया था जोकि बहुत खराब श्रेणी में माना जाता है। बारिश के कारण अगले 24 घंटे में हवा का स्तर औसत श्रेणी में पहुंच सकता है। इसके अगले दिन हवा का स्तर फिर खराब श्रेणी में पहुंचने की संभावना है।