March 29, 2024

1 जनवरी को हुई थी राहुल की हत्या, एक हफ्ते बाद तीन आरोपी गिफ्तार

Faridabad/Alive News : 1 जनवरी को फरीदाबाद के सागरपुर गांव में धारदार हथियार से हमला करके एक युवक की हत्या करने के मामले में क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में हरिओम उर्फ रितेश, प्रताप तथा आशीष का नाम शामिल है। आरोपियों के खिलाफ हत्या, साजिश व जान से मारने की धमकी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें आरोपियों ने अपने ही गांव के रहने वाले लॉ स्टूडेंट राहुल की हत्या कर दी थी।

पुलिस को दी अपनी शिकायत में मृतक राहुल के पिता धर्मराज ने बताया कि वह गांव सागरपुर का निवासी है। दिनांक 1 जनवरी की शाम को उसका बेटा राहुल आरोपी हरिओम से मिलने गया था। राहुल के साथ उसका दोस्त रिंकू तथा अन्य 2-3 दोस्त भी उसके साथ गए थे। उसके पश्चात शाम करीब 6 बजे उन्हें सूचना मिली कि सागरपुर सुनपेड़ रोड पर 8-10 लड़कों ने उनके बेटे राहुल व उसके दोस्तों को घेर रखा है और उनके साथ मारपीट कर रहे हैं। धर्मराज अपने भतीजों सहित जब घटनास्थल पर पहुंचा तो आरोपी उसके बेटे राहुल और उसके दोस्तों के साथ मारपीट कर रहे थे। आरोपी हरिओम ने चाकू के साथ राहुल पर कई वार किए। जब राहुल के पिता ने वहां पहुंचकर शोर मचाया तो सभी आरोपी राहुल को जान से मारने की धमकी देकर मौके से फरार हो गए।

राहुल को ऊंचा गांव स्थित सनशाइन हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया। जहां से उसे सर्वोदय अस्पताल रेफर किया गया और राहुल की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। आरोपियों के खिलाफ थाना सदर बल्लभगढ़ में मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू की गई। डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादियान के निर्देश एवं एसीपी सुरेंद्र स्योराण के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए इस मामले में क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने कार्रवाई वारदात में शामिल आरोपी प्रताप और आशीष को 2 जनवरी को गिरफ्तार किया था। आरोपियों को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया।

जिसमें आरोपियों ने अपने साथी मुख्यारोपी हरिओम के बारे में पुलिस को जानकारी दी। जिसकी सूचना के आधार पर कल 6 जनवरी को आरोपी हरिओम को पलवल से गिरफ्तार किया गया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि करीब 2 साल पहले राहुल और हरिओम के बीच गोवर्धन के दिन झगड़ा हो गया था।जिसके चलते इनमे आपसी रंजिश चल रही थी। दिसंबर 26 को राहुल और आरोपी हरिओम की टीम के बीच 300 रुपए की शर्त लगाकर क्रिकेट का मैच हुआ था, जिसमें हरिओम हार गया। आरोपी हरिओम ने योजना के तहत राहुल को पैसे देने के बहाने सुनपेड़ रोड पर बुलाया और धारदार हथियारों से हमला कर दिया। जिसमें राहुल की मृत्यु हो गई। राहुल के दोस्त रिंकू को भी इस हमले में गंभीर चोटे आई थी। जिसने अपने दोस्त राहुल की मृत्यु होने के बाद ट्रेन के सामने कूदकर अपनी जान दे दी थी ।