March 29, 2024

डबल ब्लाइंड मर्डर केस की सुलझी गुत्थी, दो आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने 1 हफ्ते पहले थाना सारण एरिया में किए गए डबल ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी को सुलझाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम पंकज तथा रोहित है जो फरीदाबाद के नंगला एनक्लेव पार्ट 2 के निवासी हैं। आरोपी नशा करने का आदी हैं तथा इसी नशे की लत ने इन्हें हत्यारा बना दिया। आरोपियों ने 1/2 जनवरी की रात नंगला एनक्लेव पार्ट 2 में एक निर्माणाधीन मकान में सो रहे तीन मजदूरों को हथौड़े व चाकू से चोट मारकर बुरी तरह घायल कर दिया था। जिसमें से 2 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई और तीसरा अस्पताल में भर्ती है।

हालांकि, थाना सारण में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। डीसीपी तथा एसीपी क्राइम ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया तथा मामले की जांच की जिम्मेवारी क्राइम ब्रांच डीएलएफ को सौंपी गई। जिन्होंने वैज्ञानिक पहलु, साक्ष्यों तथा गुप्त सूत्रों की सहायता से वारदात को अंजाम देने वाले दोनों आरोपियों को कल बुधवार की 6 जनवरी को डबुआ सब्जी मंडी से गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ के दौरान सामने आया कि आरोपी नशा करने के आदी हैं आरोपियों की उम्र लगभग 20 वर्ष है। नशे की लत के चलते आरोपियों को पैसों की आवश्यकता थी। इसी कारण उस रात उन्होंने निर्माणाधीन मकान में सो रहे मजदूरों को लूटने की योजना बनाई। आरोपी जब मकान में घुसे तो वहां पर मौजूद मजदूरों की नींद खुल गई और उन्होंने आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की। आरोपियों ने निर्माणाधीन मकान में पड़े हथौड़े व चाकू से मजदूरों पर हमला करके उन्हे बुरी तरह घायल कर दिया और उनसे करीब ₹2000 और तीनों के मोबाइल छीन कर मौके से फरार हो गए।