June 28, 2024

राहुल ने मोदी पर कसा शिकंजा, कहा- देश मोदी-शाह को नहीं चाहता

New Delhi/Alive News: लोकसभा सीटों के नतीजे आने के बाद मंगलवार को राहुल, सोनिया और मल्लिकार्जुन खड़गे ने शाम 5:30 बजे पार्टी के दिल्ली मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। राहुल ने कहा, ‘देश मोदी-शाह को नहीं चाहता। उन्होंने कहा कि ये लड़ाई संविधान को बचाने की थी। मैं सच बताऊं तो मेरे माईड में था कि जब हमारा अकाउंड सीज किया, सीएम को जेल में डाला तब मेरे माईड में था, जनता संविधान बचाने को चुनाव लड़ेगी।’

उन्होंने कहा कि जनता से, इंडिया गठबंधन के पार्टनर को और अपने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करना चाहता हूं। आपने संविधान बचाने का सबसे बड़ा कदम ले लिया है। हमने हिंदुस्तान को नया विजन दिया। अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम रिजल्ट को स्वीकार करते हैं। उन्होंने कहा कि यह जनता की जीत है। भाजपा ने एक व्यक्ति के नाम पर वोट मांगे, यह उनकी हार है।

लोकसभा की 543 में से 542 सीटों पर काउंटिंग जारी है। रुझानों में भाजपा बहुमत से दूर है। उसे 32 से ज्यादा सीटों का नुकसान दिख रहा है। 2019 में पार्टी को 303 सीटें मिली थीं। इस बार भाजपा को 240 सीट पर सिमटना पडा है। हालांकि, NDA की सरकार बनती दिख रही है।

रुझानों में NDA 298 और I.N.D.I.A. 228 सीटों पर आगे है। रुझानों में उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल में NDA को नुकसान दिख रहा है। लखनऊ के रामबाई इलाके के काउंटिंग सेंटर पर भाजपा और सपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए।