May 20, 2024

राहुल गांधी ने होशियारपुर में बीजेपी-आप पर जमकर साधा निशाना, राहुल गांधी ने पंजाब के लोगों से किए ये बड़े वादे

Chandigarh/Alive News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को होशियारपुर में चुनावी रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और पंजाब के लोगों से कई बड़े वादे किए। इस दौरान उनके साथ नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील जाखड़ भी मौजूद रहे। हालांकि सीएम चरणजीत सिंह चन्नी होशियारपुर नहीं पहुंच सके। इसके लिए कांग्रेस नेताओं ने केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया और चुनाव आयोग से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की। रैली के दौरान राहुल ने कांग्रेस को एकजुट दिखाने की भी कोशिश की।

राहुल गांधी ने पुलवामा के शहीदों की तस्वीर पर पुष्प चढ़ाकर श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी ने रैली के दौरान आम आदमी पार्टी को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि, “पंजाब संवेदनशील राज्य है। यहां शांति की जरूरत है। कांग्रेस शांति कायम रखना जानती है. पंजाब प्रयोगशाला नहीं है। यह प्रयोग का समय नहीं है। आम आदमी पार्टी पंजाब को नहीं समझती, वो पंजाब नहीं संभाल सकते. पंजाब को कांग्रेस संभाल सकती है। यहां सबसे ज्यादा शांति, एकता, भाईचारे की जरूरत है।

इसके लिए कांग्रेस मरने को तैयार है। चन्नी पंजाब को रास्ता दिखा सकते हैं। हमारे पास नेताओं की टीम है. हम सबको साथ लेकर चलते हैं। राहुल गांधी ने कहा, “आम आदमी पार्टी मोहल्ला क्लीनिक की बात करती है। सबसे पहले मोहल्ला क्लीनिक शीला दीक्षित ने बनाया। कोरोना में मोहल्ला क्लीनिक का बुरा हाल था। राहुल गांधी ने कहा कि, “प्रधानमंत्री ने काले कानून लाए। साल भर किसानों के आंदोलन के बाद माफी मांगी। लेकिन संसद में मृत किसानों के लिए 2 मिनट मौन नहीं रखा और मुआवजा भी नहीं दिया गया। मोदी अपने भाषण में रोजगार, काले धन की बात क्यों नहीं करते? आज पंजाब में उनकी रैली है। भ्रष्टाचार, रोजगार पर कुछ नहीं कहेंगे।

राहुल गांधी ने पंजाब के लोगों से किए ये बड़े वादे
युवाओं को बस चलाने के लिए परमिट देंगे
केबल 400 से 200 रुपये की करेंगे
एक ट्रॉली का 1200 रुपये तय कर देंगे.
किसान अपनी फसल सीधे फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री को बेच सकेंगे

सिद्धू ने दिया विवादित बयान
रैली के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने विवादित बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि “केजरीवाल की कैबिनेट में एक भी महिला और पंजाबी नहीं है। SYL पर आपका स्टैंड क्या है? केजरीवाल बनारसी ठग हैं। मेरे छोटे भाई चन्नी ने बिजली के बिल कम किए। सुखबीर बादल के घर “सुखविलास” में राजीव गांधी के नाम से स्कूल बनाएं। माफियाओं को खत्म किया जाएगा. आज जो चोरी हो रही है उसे खत्म किया जाएगा।

यह बोले सुनील जाखड़
मंच से सुनील जाखड़ ने कहा, “सीएम को भी यहां आना था लेकिन शर्म की बात है कि इस सरकार ने इसकी परमिशन कैंसल कर दी, अगर इसका संज्ञान चुनाव आयोग नहीं लेता तो साबित होगा कि यह लोकतंत्र का पूरा ढकोसला किया जा रहा है। यही पर प्रधानमंत्री कह रहे थे कि फिरोजपुर नहीं जाने दिया गया तो मेरी जान का खतरा हो गया। आज एक गरीब आदमी से डर रहे हैं वे, इस तरह की ओछी हरकत से लोकतंत्र को खतरा है।