May 8, 2024

होली का उद्वेश्य समाज में भाईचारा:सीमा त्रिखा

 

Alive News/ Faridabad,21 March: रंगों के त्यौहार होली को समाज में बड़े हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाता है। जिसका उदेश्य समाज में आपसी भाईचारा व सौहार्द पूर्ण वातावरण को बनाए रखना है। यह विचार मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने सैक्टर 21डी के समन्वय मंदिर में होली मिलन के अवसर पर उपस्थित क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहे। मुख्य संसदीय सचिव ने होली के अवसर पर अपने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली का त्यौहार एकता खुशी सुख और जीत का त्यौहार है। इसके अलावा फागुन माह में आने वाला यह त्यौहार सभी लोगो को एक विशेष प्रकार की ऊर्जा भी प्रदान करता है जो समाज में हमें अच्छे कार्यो करने के लिए प्ररित करता है।

सीमा त्रिखा ने कहा कि रंगों का हमारे जीवन में अत्यंत महत्व है और होली इसका प्रतीक है रंगों के अतिरिक्त होली दहन की प्राचीन मान्यता भी होली पर्व का सूचक है। इस दौरान गुजिया की मिठास खट्टे मीठे पकवान होली के पर्व पर होली के उत्साह को और बढ़ा देते हैं। जिसका सबको मिलकर आनंद लेना चाहिए और इस दिन भाई चारा – एकता व सौहार्द को बढ़ाने का प्रर्ण लेना चाहिए। इस अवसर पर केसी बांगा, मनोज डाबर, आरपी चुग, आरएस वर्मा, महेश बांगा,जेपी शर्मा सहित अनेको गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। इससे पूर्व सीमा त्रिखा ने जिला फरीदाबाद ब्राहमण सभा द्वारा बल्लभगढ़ में अनाज मंडी में होली मिलन के अवसर पर अपना शुभ संदेश दिया।

इस दौरान सुरेन्द्र दत्त शर्मा, मास्टर गंगा विष्णु, नरेन्द्र पुजारी,श्याम सुंदर कौशिक, धर्मबीर पहलवान ,सत्यप्रकाश शर्मा उपस्थित थे। इसके उपरांत अखिल भारतीय क्षेत्रिय महासभा द्वारा आयोजित होली मिलन के अवसर पर भी सीमा त्रिखा ने अपना उदबोधन दे उपस्थित जन को होली पर्व पर अपनी शुभकामनाएं दी। इस मौके पर संासद संजय सिंह,अरूण सिंह, बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा,युवा भाजपा नेता राजेश नागर ने भी उपस्थित जन को होली के अवसर पर अपनी शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर उमेश भाटी,जगबीर भदौरिया, कमल सिंह तंवर सहित अनेको गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।