May 1, 2024

पंजाबी सभा ने अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी नुपुर वधवा का किया स्वागत

Faridabad/Alive News : अखिल भारतीय पंचनद स्मारक समिति पंजाबी सभा के पदाधिकारियों ने आज अंतर्राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी नुपुर वधवा का सैक्टर-19 में जोरदार स्वागत किया। नुपुर वधवा ने अंडर-17 और अंडर-19 में सिंगल का खिताब अपने नाम किया है, वही वूमैन सिंगल में उपविजेता भी रही है। साथ ही उन्हांने अंडर-19 और सीनियर वर्ग में मिक्स डबल का खिताब भी जीता। अंडर-17 में डबल का खिताब भी तन्वी ठाकुर के साथ अपने नाम किया।

नुपुर वधवा गोवर्धन रेड्ड़ी कोच से प्रशिक्षण लेती है। वधवा विश्व मान्य बैंडमिंटन एकेडमी हैदराबाद से खेल रही हैं। वधवा प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेने रेवाडी रवाना होंगी। स्वागत करने वालों में चेयरमैन प्रेम दीवान, शहरी अध्यक्ष टोनी पहलवान, शहरी महासचिव कुलदीप सिंह साहनी, सचिव सरजू आहूजा, आरडब्ल्यूए सैक्टर-19 के संयुक्त सचिव सुनील कुमार, सर्वजीत ङ्क्षसह चौहान व संजय टूटेजा ने वधवा का फूलों का बुके देकर एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर वधवा के पिता दीपक वधवा व माता स्वेता वधवा ने बताया कि हमने कभी भी बेटा और बेटी में कभी फर्क नहीं समझा और आज उसी की बदौलत हमारी बेटी राष्ट्रीय, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलकर हमारा व देश व प्रदेश का नाम रोशन कर रही है।

इस अवसर पर नुपुर वधवा ने सभा के सभी पदाधिकारियों का आभार जताया और कहाकि आज मैं जो कुछ हूं वह फरीदाबादवासियों की बदौलत हूं यहां की जनता ने उन्हें जो प्यार ओर सम्मान दिया है उसको मैं कभी नहीं भूल पाऊंगी और मेरा सदैव यही प्रयास रहेगा कि मैं फरीदाबाद का नाम रोशन करूं जिसके लिए मैं पूरी तरह से प्रयासरत हूं। इस अवसर पर चेयरमैन प्रेम दीवान, शहरी अध्यक्ष टोनी पहलवान, शहरी महासचिव कुलदीप सिंह साहनी ने संयुक्त रूप से कहा कि हमारी बेटियों ने आज देश व प्रदेश का जो नाम ऊंचा कर रखा है

उसका श्रेय देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री खट्टर को जाता है जिन्होंने सत्ता संभालने के उपरंात बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान चलाकर देश की जनता को बेटा और बेटी में फर्क ना देने का ऐलान किया और उसी की बदौलत आज हमारी बेटिया ओलपियाड में पदक लेकर आयी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में भी खिलाड्यिों को जो योजनाएं मिल रही है उससे हमारे खिलाडी आज काफी अच्छा प्रदर्शन देश,विदेश व प्रदेश में कर रहे है जो कि हमारे लिए काफी लाभदायक है। अंत में सभी ने वधवा को आगामी खेलों के लिए शुभकामनाएं दी।