May 5, 2024

पंजाब : सिद्धू के सलाहकार के बिगड़े बोल, कश्मीर को बताया अलग देश, विपक्ष ने घेरा

New Delhi/Alive News : पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मलविंदर सिंह माली ने एक बार विवादित बयान दिया है. सीएम अमरिंदर सिंह पर सांप्रदायिक तनाव फैलाने के आरोप लगाने के बाद अब उन्होंने दावा किया है कि कश्मीर एक अलग देश था, भारत और पाकिस्तान ने उसपर अवैध कब्जा किया था. कश्मीर, कश्मीर के लोगों का है. माली ने यह बातें ट्वीट की थी.

माली के ट्वीट पर अकाली दल के नेता बिक्रम मजीठिया ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि उनका यह बयान शहीदों के परिवारों का अपमान है. माली ने कहा है कि कश्मीर, कश्मीरियों का देश है, यानी कि कश्मीर अलग देश है. उन्होंने यह भी कहा है कि भारत-पाकिस्तान ने उस पर अवैध कब्जा किया है.

मजीठिया ने आगे कहा कि राहुल गांधी को बताना चाहिए कि यह बयान शहीदों के परिवारों का अपमान है या नहीं? अगर राहुल गांधी इससे सहमत नहीं हैं तो फिर कांग्रेस का असली चेहरा सबके सामने आ जाएगा और अगर ऐसा नहीं है तो फिर वह सिद्धू के खिलाफ क्या एक्शन लेंगे. उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह पर पंजाब में पाकिस्तान पर अशांति फैलाने का आरोप लगा रहे हैं जबकि सिद्धू पाकिस्तान के आर्मी चीफ को गले लगाते नजर आए थे. पाकिस्तान और कांग्रेस के साथ एक जैसा बर्ताव किया जाना चाहिए.

बीजेपी नेता विनीत जोशी ने भी माली के बयान की आलोचना की और माली के खिलाफ एक्शन की मांग की. उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि ये लोग पंजाब को किस ओर ले जा रहे हैं. कई लोगों ने कश्मीर के लिए शहादत दी है. उनका यह बयान शहीदों के परिवार का अपमान है.

सिद्धू की ओर से माली के ट्वीट को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. वहीं सरकार के प्रवक्ता और सीएम अमरिंदर के करीबी राजकुमार वरका ने माली को नफरत ना फैलाने की सलाह दी और कहा कि मुझे लगता है कि कश्मीर का मुद्दा संवेदनशील है. किसी को भी ऐसे कमेंट से बचना चाहिए. मैंने जानता हूं कि उन्होंने ऐसा बयान किस संदर्भ में दिया है लेकिन उन्हें मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए.