May 10, 2024

प्रियंका गांधी ने महाशिवरात्रि के मौके पर भगवान शिव के किए दर्शन, शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं का लगा तांता

New Delhi/Alive News: देशभर में महाशिवरात्रि का त्योहार धूम धाम से मनाया जा रहा है. पूरे देश के शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। वहीं इस मौके पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी लखनऊ स्थित सिहारी शिव मंदिर में भगवान शिव के दर्शन करने पहुंची. उन्होंने इस दौरान पूजा-अर्चना की।

प्रियंका गांधी आम नागरिकों की तरह दर्शन के लिए लाइन में लगीं और अपना नबंर आने पर उन्होंने भगवान शिव की पूजा अर्चना की। प्रियंका गांधी ने पहले शिवलिंग पर जल चढ़ाया और सभी के सुख शांति की कामना की। इस दौरान प्रियंका के आसपास कई अन्य श्रद्धालु भी मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि प्रियंका ने दर्शन के बाद मंदिर के बाहर मौजूद बच्चों से भी मुलाकात की।

आपको बता दें, प्रियंका गांधी यूपी चुनाव को लेकर जगह-जगह रैलियां कर रही हैं जिसके लिए प्रियंका दर्शन के बाद सिद्धार्थनगर रवाना हो गईं। महाशिवरात्रि को लेकर शिवालयों में सुबह से ही पूजा-पाठ के लिए लोगों की कतार लगी हुई है। जलाभिषेक किए जा रहे हैं. सभी मंदिरों में हर हर महादेव के जयकारे गूंज रहे हैं।

कहीं दूध से जलाभिषेक किया जा रहा है तो भांग और धतूरे का भोग भी लगाया जा रहा है। लोग जलाभिषेक कर भगवान भोलेनाथ का ध्यान लगा रहे हैं। मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर में सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी है। धूम धाम से पूजा पाठ किया जा रहा है। महाशिवरात्रि के शुभ मौके पर देश के कई जगहों पर भंडारे का भी आयोजन किया गया है।