April 30, 2024

आईटीआई पलवल में 20 मार्च को लगेगा प्रधानमंत्री राष्ट्रीय अप्रेंटिस व जॉब मेला, 35 उद्योग लेंगे हिस्सा

Palwal/ Alive News: राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पलवल में 20 मार्च 2023 को राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप व जॉब मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले में पलवल व फरीदाबाद औद्योगिक क्षेत्रों के लगभग 35 उद्योग भाग ले रहे है। विभिन्न उद्योगों ने अपनी मांग आईटीआई पलवल की शिक्षुता एवं प्लेसमेंट सेल को दी है।

आईटीआई पलवल के प्रधानाचार्य एवं नोडल अधिकारी भगत सिंह ने बताया कि उद्योगों की मांग के अनुरूप आईटीआई पास फिटर, टर्नर, वेल्डर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रीशियन, सिलाई कटाई, इलेक्ट्रॉनिक मकैनिक ट्रेड व डिप्लोमा के अभ्यार्थियों की रोजगार एवं अप्रेंटिसशिप की आवश्यकता है। फरीदाबाद व पलवल क्षेत्र के विभिन्न उद्योगों ने अपनी डिमांड ड्राफ्ट्समैन मैकेनिकल, कंप्यूटर, स्टेनो इंग्लिश, फिटर, वेल्डर, टर्नर, मशीनिस्ट, इलेक्ट्रीशियन, सिलाई कटाई इत्यादि ट्रेड के पासआउट छात्र-छात्राओं के लिए की है।

प्रधानाचार्य भगत सिंह ने बताया कि रोजगार व अप्रेंटिसशिप पाने के इच्छुक अभ्यार्थी आगामी 20 मार्च 2023 को आईटीआई पलवल के शिक्षुता एवं प्लेसमेंट सेल में आकर प्रात: 9 बजे संपर्क कर सकते हैं। इस राष्ट्रीय अप्रेंटिस/रोजगार मेले में जिला पलवल, फरीदाबाद के औद्योगिक इकाइ भाग ले रही हैं और अधिक से अधिक छात्रों को मोके पर ही अप्रेंटिस/ रोजगार दिलवाया जाएगा। भविष्य में भी इस संस्थान द्वारा इस तरह के रोजगार मेलों का आयोजन किया जाता रहेगा, ताकि आईटीआई पास शुदा विद्यार्थियों को रोजगार दिलवाया जा सके।