May 17, 2024

कुछ ही देर में काशी विश्‍वनाथ कारिडोर को देश को समर्पित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Uttar Pradesh/Alive News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र लगातार अपनी सनातन परंपरा को आगे बढ़ाने और अपने नए रंग-रूप को लेकर लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। करीब 352 वर्ष बाद वाराणसी में श्रीकाशी विश्वनाथ धाम नया रूप दुनिया के सामने आया है। आज पीएम मोदी इसको जनता को समर्पित करेंगे।

यूपी को आज मिलने वाली सौगात के गवाह देश के 150 से अधिक धर्माचार्य, संत-महंत व प्रबुद्धजन बनेंगे। इसके अलावा इसमें आम आदमी और दूसरे नेता भी जुड़ेंगे। भाजपा शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री भी आज इसमें शामिल होंगे। इस पल का सभी को इंतजार है। ये करीब 5,27,730 वर्ग फीट में फैला है। जन आस्था के शीर्ष केंद्र के इस ऐतिहासिक कार्यक्रम से पूरे देश को जोडऩे के लिए 51,000 स्थानों पर एलईडी स्क्रीन तैयार की गई है।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने किया सम्‍मान
उन्‍होंने हर-हर महादेव के साथ अपने भाषण की शुरुआत की। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि आज हर भारतीय प्रफुल्लित है। उन्‍होंने कहा कि काशी काफी विपरीत परिस्थितियों का साक्षी रहा है। आज पूरा देश इसके बदले स्‍वरूप को देख रहा है। ये देश का सौभाग्‍य है कि भारत उनके सानिध्‍य में आगे बढ़ रहा है।

काशी विश्‍वनाथ कारिडोर के उदघाटन कार्यक्रम की शुरुआत हो चुकी है। वहां पर उत्‍तर प्रदेश की राज्‍यपाल, सीएम और अन्‍य मंत्रियों के साथ भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद हैं। पीएम मोदी ने पूजा अर्चना के बाद लोगों का अभिवादन स्‍वीकारा और वहां मौजूद लोगों पर पूष्‍प वर्षा कर उनका अभिवादन किया। वो इस कारिडोर के निर्माण में शामिल लोगों के बीच बैठे और हर-हर महादेव का उदघोष किया।

पर हैं। इसकी शुरुआत शहर कोतवाल कालभैरव का दर्शन-पूजन से शुरू हुई है। गंगा को प्रणाम कर जल कलश लिए भव्य द्वार से बाबा के विस्तारित दरबार में प्रवेश करेंगे। देशभर की 21 नदियों के जल से काशीपति का अभिषेक करेंगे। मंदिर चौक द्वार की दर्शन गैलरी के एकाकार दृष्टिपथ से बाबा दरबार गर्भगृह और गंगधार को शीश नवाएंगे। इसके बाद वह 339 करोड़ रुपये की लागत से बने श्री काशी विश्वनाथ धाम के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे।