April 18, 2024

प्रधानमंत्री ने इंडिया गेट पर सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति लगाने का किया ऐलान, कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल कर रहे विरोध

New Delhi/Alive News : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। प्रधानमंत्री ने इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति इंडिया गेट पर लगाने की घोषणा की है। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ऐसे समय जब पूरा देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती मना रहा है, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि ग्रेनाइट से बनी उनकी भव्य प्रतिमा इंडिया गेट पर स्थापित की जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह एलान ऐसे वक्त पर किया है, जब इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति को लेकर विवाद चल रहा है। दरअसल, सरकार ने अमर जवान ज्योति को नेशनल वॉर मेमोरियल की लौ के साथ मर्ज करने का फैसला किया है। इस फैसले को लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्षी दल केंद्र सरकार का विरोध कर रहे हैं। 

वहीं संबंधित मुद्दे को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी के मुताबिक यह बहुत दुख की बात है कि हमारे वीर जवानों के लिए जो अमर ज्योति जलती थी, उसे आज बुझा दिया जाएगा। कुल लोग देशप्रेम व बलिदान को नहीं समझ सकते। कोई बात नहीं, हम अपने सैनिकों के लिए अमर जवान ज्योति एक बार फिर जलाएंगे।