April 25, 2024

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज आएंगे गोरखपुर, सीएम ने माहौल बिगाड़ने वालों पर दिए सख्त कार्यवाही के निर्देश

Lucknow/Alive News : आज यूपी के गोरखपुर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गीता प्रेस के शताब्दी वर्ष समारोह कार्यक्रम का शुभारंभ करने पहुंचेगे। वहीं दूसरी तरफ कानपुर हिंसा को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अराजकता किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएगी। प्रदेश में शांति का माहौल बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाए। कानपुर में आज दो समुदायों के बीच हुए तनाव को लेकर मुख्यमंत्री ने वहां के पुलिस कमिश्नर को दोषियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने तथा बिना किसी रियायत कठोर कार्रवाई करने का आदेश दिए है।

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी ने विशेष तौर पर कानपुर में हुई घटना की जानकारी ली और पुलिस गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने शनिवार और रविवार को राष्ट्रपति के गोरखपुर आगमन के मद्देनजर यहां भी सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए। बैठक में उन्होंने कहा कि सभी जिलों में प्रशासन और पुलिस के अधिकारी छोटी से छोटी घटना को गंभीरता से लें। सूचना के अनुसार त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

सीएम योगी ने सभी जिलों के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया कि 10 जून तक सभी सड़कें अतिक्रमण मुक्त होनी चाहिए। अवैध टेंपो स्टैंड हटा दिए जाएं। बसों को भी उनके यथा स्थान पर ही खड़ा कराया जाए। किसी भी प्रतिष्ठान के स्वामी सड़क पर आगे बढ़कर दुकान न लगाएं। स्ट्रीट वेंडरों का व्यवस्थित पुनर्वास सुनिश्चित किया जाए। साथ ही इन वेंडरों को पीएम स्वनिधि योजना का लाभ दिलाया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्री स्तरीय समूह 11 जून से फिर मंडलीय व जनपदीय दौरे पर जाएंगे।