May 18, 2024

पुलिस ने एनआईटी में निकाला फ्लैग मार्च, लोगों से की मताधिकार का प्रयोग करने की अपील

Faridabad/Alive News : पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के द्वारा लोकसभा चुनाव के चलते दिए गए दिशा निर्देश के तहत चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर फरीदाबाद पुलिस द्वारा आईटीबीपी टीम के साथ मिलकर डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में एनआईटी जोन में फ्लैग मार्च निकालकर आमजन को चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था कायम रखना के लिए जागरूक किया। इस फ्लैग मार्च में एसीपी एनआईटी, सारन, एस.जी.एम नगर , डबुआ, एन.आई.टी, कोतवाली, मुजेसर व प्रभारी चौकी पर्वतीय कालोनी, संजय कालोनी, एनआईटी टाउन नं-3, सेक्टर-55, सेक्टर-21डी व सैनिक कालोनी के पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिले के पुलिस उपायुक्त एनआईटी कुलदीप सिंह, एसीपी एनआईटी और आटीबीपी अर्धसैनिक बल के साथ एनआईटी जोन के फ्लैग मार्च का काफिला सहायक पुलिस आयुक्त एन.आई.टी फरीदाबाद कि निगरानी में डी.सी.पी. एन.आई.टी कार्यालय से चलकर बी.के. चौक गोल चक्कर हाडवेयर चौक से प्याली चौक से डबुआ चौक श्रीराम स्कूल 60 फुट रोड़ से पैदल मार्च से चाचा चौक से बाबा मण्डी सरूरपुर चौक से गाड़ी द्वारा – संजय कालोनी से नाले की पटरी मछली मार्केट से 33 फुट रोड़ संजय कालोनी गौछी सैक्टर 56 से राजीव कालोनी से सैक्टर 55 से सोहना रोड़ से 22/23 चौक मुजेसर वाले रोड से मुजेसर फाटक से बाटा फलाई ओवर सामने से नीलम चौक से सलुजा पेट्रोल पंप 5 न ० मार्केट सी . पी . एन.आई.टी कार्यालय तक फ्लैग मार्च निकाला। इस फ्लैग मार्च का मकसद मतदाताओं में विश्वास जगाना और उन्हें भयमुक्त होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित करना था। दरअसल, फ्लैग मार्च शहर के प्रमुख मार्गों व गांव से होकर गुजरा, जिसमें पुलिस के जवान, अर्धसैनिक बल के अधिकारी शामिल थे।

अफवाहों पर ना दें ध्यान

उन्होंने लोगों से अपील की कि वे किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव में भाग लें। यदि उन्हें किसी भी तरह की समस्या का सामना करना पड़े तो वे तुरंत पुलिस प्रशासन को 112 पर सूचित करें। साथ ही उन्होंने असमाजिक तत्वों को साफ आगाह किया को अगर चुनाव में किसी तरह के असमाजिक कार्य करने की मंशा रखते है तो संभल जाए वरना पुलिस सख्त से कदम उठाएगी।