October 3, 2024

नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री पर पुलिस ने की कार्यवाही, एक गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : बदरपुर बॉर्डर प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार की टीम ने नकली घी बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस टीम ने नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश किया। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा नकली घी बनाकर आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अतुल है जो फरीदाबाद की आईपी कॉलोनी का रहने वाला है और उसकी उम्र 42 वर्ष है।

क्राइम ब्रांच की टीम को गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई थी कि आरोपी नकली घी बनाने की फैक्ट्री चलाता है और अमूल, मदर डेयरी, पतंजलि जैसी ब्रांडेड कंपनियों के डिब्बों में नकली घी भरकर बाजारों में बिक्री करने के लिए सप्लाई करता है। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने फूड सप्लाई विभाग को सूचना दी जिसके पश्चात फूड सप्लाई ऑफिसर डॉक्टर सचिन शर्मा अपनी टीम के साथ पहुंचे।

क्राइम ब्रांच और फूड सप्लाई विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए फैक्टरी पर रेड की जहां से भारी मात्रा में नकली घी और रिफाइंड बरामद किया गया। फैक्ट्री से मधुसूदन, कृष्णा, मदर डेयरी, पतंजलि, अमूल, पारस के डिब्बों में भरा 2422 लीटर नकली घी, 1185 लीटर रिफाइंड सहित मधुसूदन, कृष्णा, मदर डेयरी, पतंजलि, अमूल, पारस घी के रैपर व पैकिंग कार्टून बरामद किए गए हैं। आरोपी से जब इसके बारे में पूछताछ की गई तो वह कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया जिसके पश्चात आरोपी को पल्ला थाने लाकर उसके खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई।