September 19, 2024

सामुदायिक पुलिसिंग टीम द्वारा ‘पुलिस की पाठशाला’ का आयोजन

Faridabad/Alive News : पुलिस आयुक्त ओमप्रकाश नरवाल, IPS के मार्गदर्शन में सेक्टर-19 में सामुदायिक पुलिसिंग टीम द्वारा ‘पुलिस की पाठशाला’ का आयोजन करके वरिष्ठ नागरिकों को जागरुक किया गया।

इस कार्यक्रम में छात्रों को जिम्मेदार नागरिक बनकर समाज को अपराध मुक्त, नशा मुक्त, और दुर्घटना मुक्त बनाने का संदेश दिया गया। कार्यक्रम में पुलिस टीम ने सड़क सुरक्षा के महत्वपूर्ण पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने नागरिकों को सड़क दुर्घटनाओं से बचने के उपाय और घायल व्यक्तियों की मदद के लिए 112 पर फोन करने की प्रक्रिया को समझाया।

इसके अलावा, उन्होंने “Good Samaritan Law” के बारे में भी जागरूक किया, जिससे लोग बिना किसी डर के सड़क दुर्घटनाओं में मदद कर सकें।साइबर अपराध के होने पर प्रकाश डाला और साइबर सुरक्षा के उपायों की जानकारी दी। उन्होंने साइबर क्राइम की शिकायत दर्ज कराने के लिए साइबर हेल्पलाइन 1930 और साइबर क्राइम पोर्टल www.cybercrime.gov.in का उपयोग करने का तरीका समझाया।

कार्यक्रम के दौरान सभी नागरिकों से आग्रह किया गया कि वे अपने मौलिक कर्तव्यों के प्रति जागरूक हों और समाज को अपराध मुक्त, नशा मुक्त और दुर्घटना मुक्त बनाने में पुलिस का सहयोग करें।इस अवसर पर आरडब्ल्यूए सदस्य, वरिष्ठ नागरिक और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।