May 9, 2024

छत्रपति क्रिकेट अकैडमी में युवाओं को पुलिस ने नशे के दुष्परिणाम को लेकर किया जागरुक

Faridabad/Alive News: आदर्श नगर प्रभारी इंस्पेक्टर संजय कुमार ने छत्रपति क्रिकेट अकैडमी में युवाओं को नशे के दुष्परिणाम, साइबर क्राइम, आईटी कानून व सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में जागरूक किया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि थाना प्रबंधक आदर्श नगर व पुलिस टीम ने क्रिकेट अकैडमी में युवाओं को नशे के दुष्परिणामों के संबंध में और नशे से होने वाली हानियों के बारे में युवाओं को जागरूक किया। साथ ही लोगों से पुलिस ने अपील की अगर आपके एरिया में कोई नशा बेचता है या इसके संबंध में किसी भी प्रकार का गैर कानूनी व्यापार करता है तो आप इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

साइबर फ्रॉड

बचाव में किसी भी विदेशी नम्बर से कॉल आए तो नजरअंदाज करे। व्हाट्सएप पर अनजान नम्बर से विडियो कॉल/कॉल आने पर नजरअंदाज करें। किसी की बहकावे में ना आए क्योकि यूट्यूब चैनल को लाइक और सब्सक्राइब करने पर पैसे नही मिलते। हमें इस तरह के किसी भी झांसे में नही आना है और इस तरह की कोई भी कॉल आती है तो कॉल को डिस्कनेक्ट कर देनी चाहिए। आगर आपके साथ कोई फ्रॉड होता है तुरंत साइबर हेल्पलाइन 1930 पर शिकायत दर्ज करे। इसके साथ ही डायल 112 की उपयोगिता के बारे में भी जानकारी दी।