April 25, 2024

पुलिस ने अलीपुर गांव के लोगों को साइबर ठगी और ट्रैफिक नियमों के प्रति किया जागरूक

Faridabad/Alive News: पुलिस और समाज के बीच की दूरियों को कम करके के उद्देश्य से पुलिस थाना तिगांव प्रभारी अशोक कुमार आज थाना एरिया में स्थित अलीपुर गांव में पहुंचे। उन्होंने नागरिकों के साथ बैठक आयोजित कर समाज में फैली बुराइयों को खत्म करने के बारे में आमजन को जागरूक करते हुए उन्हें आपसी भाईचारा बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया।

पुलिस ने साइबर अपराध और ट्रैफिक नियमों के बारे में बताया। नागरिकों को इस प्रकार के लुभावने विज्ञापनों से बचना चाहिए और ज्ञात रहे कि इस दुनिया में मुफ्त में कोई भी चीज किसी को नहीं देता और यदि आपको वह कोई चीज मुफ्त में दे रहा है तो इसका मतलब है कि इसके बदले में आपसे उस लुभावने ऑफर से कई गुना महंगी चीज आपसे लेने की फिराक में है।

थाना प्रभारी ने सोशल मीडिया पर फैल रहे भड़काऊ और तथ्यहीन खबरों से बचने के लिए नागरिकों को हिदायत देते हुए बताया कि सोशल मीडिया पर फैल रही किसी भी प्रकार की भड़काऊ खबर पर तुरंत विश्वास न करें तथा पूरी तरह से जांच पड़ताल करने के पश्चात ही इसे आगे भेजें। बैठक में मौजूद नागरिकों ने पुलिस का धन्यवाद किया और कहा कि पुलिस ने पब्लिक के बीच में आकर समाज में फैली बुराइयों के बारे में विचार विमर्श करते हुए पुलिस और पब्लिक के बीच में मित्रता बढ़ाने का काम किया।