May 21, 2024

पुलिस ने बच्चों को नशे के प्रति किया जागरुक

Faridabad/Alive News: थाना प्रबंधक आदर्श नगर निरीक्षक संजय कुमार ने अपने थाना की पुलिस टीम के साथ बल्लभगढ़ में स्थित छत्रपति शिवाजी क्रिकेट अकादमी में जाकर अकादमी में प्रशिक्षण लेने वाले युवाओं में बच्चों को क्रिकेट वह अन्य कई खेल खिलाएं।

जिसके दौरान पुलिस टीम ने खुद भी खेलों में हिस्सा लिया और प्रशिक्षण के लिए आए हुए युवाओं को बच्चों की अलग-अलग टीम बनाकर उनके मैच कराये। और वहां पर उपस्थित युवाओं को अपने दैनिक जीवन में शारीरिक क्रियाएं , करने के संबंध में युवाओं को फायदे बताएं और बताया कि किस प्रकार में शारीरिक क्रियाएं करके अपने आप को स्वास्थ्य फिट रख सकते हैं।

इसके साथ ही थाना प्रबंधक संजय कुमार ने युवाओं को आजकल तेजी से बढ़ रहे साइबर क्राइम के संबंध में जागरूक करते हुए बताया कि वह किसी के साथ भी अपना ओटीपी शेयर ना करें, फोन पर प्राप्त होने वाली फ्रॉड कॉल से बचें, और इंटरनेट पर चल रही कई प्रकार के स्कैम के बारे में अवगत भी कराया।

डायल 112

थाना प्रबंधक आदर्श नगर निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि डायल 112 की गाड़ियों पर किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर 112 की पुलिस गाड़ी 5-10 मिनट के अन्दर पहुंच कर पुलिस सहायता दी जाती है । डायल 112 की गाड़ी में फर्स्ट एड किट भी मौजूद रहती है सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति का प्राथमिक उपचार किया जा सके। इसके साथ ही निरीक्षक ने मौजूद युवाओं को डायल 112 एप डाउनलोड और संचालन करना सिखाया।

नशा तस्करी करने पर रोक

निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि अगर उनके क्षेत्र में कोई नशा तस्करी ,नशा बेचने संबंध में कार्य करता है या इस प्रकार के काम में संलिप्त होता है। तो वे इसकी सूचना पुलिस के टोल फ्री नंबर 9050891508 पर भी दे सकते हैं।