May 17, 2024

पुलिस ने तैयार किया एक्शन प्लान, निर्धारित लेन में ही चलेंगे भारी वाहन, अवहेलना पर होगा चालान

Faridabad/Alive News: सर्दियों में कोहरे के कारण होने वाले हादसों को रोकने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने तैयारी शुरू कर दी है। नो एंट्री क्षेत्र में भारी वाहनों को खड़ी करने से रोकने के लिए यातायात पुलिस ने कमर कस लिया है। कोहरे में वाहन चालकों को कोई दिक्कत न हो इसके जिले में यातायात संबंधी चिह्नों के बोर्ड लगाए जाएंगे और राष्ट्रीय राजमार्ग पर अब निर्धारित लेन में ही भारी वाहन दौड़ पाएंगे।

दरअसल, जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग से होकर हजारों भारी वाहन रोजाना दौड़ते हैं। सर्दियों के मौसम में कोहरे के कारण हाईवे पर दौड़ने वाले भारी वाहनों से हादसों का खतरा बढ़ जाता है। हादसों को रोकने के लिए शासन के निर्देश पर यातायात पुलिस ने एक्शन प्लान तैयार किया है। सभी नेशनल और स्टेट हाईवे पर भारी वाहनों के चलने के लिए तय लेन में चलना होगा।

अगर कोई वाहन चालक निर्धारित लेन पर नहीं चलेगा तो उसका चालान काटा जाएगा। निगरानी रखने के लिए यातायात पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। कई बार चालक भारी वाहनों को हाईवे पर अथवा नो पार्किंग जोन में खड़े कर देते हैं।

सर्दियों के मौसम में कोहरा होने के कारण खड़े भारी वाहन दिखाई नहीं देते और पीछे से आने वाले वाहन टकरा जाते हैं। इससे जान-माल की हानि होती है। ऐसे में यातायात पुलिस कर्मी इसकी भी निगरानी रखेंगे। नो पार्किंग जोन में वाहन खड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।