May 13, 2024

पुलिस ने बच्चों में वितरित किया नोटबुक, पेन और पेंसिल

Faridabad/Alive News: धौज थाना प्रबंधक इंस्पेक्टर महेंद्र पाठक की टीम ने छोटे बच्चों को शिक्षा के महत्व के प्रति जागरूक करते हुए उनमें कॉपी पेन वितरित करने का सराहनीय कार्य किया है। थाना धौज प्रभारी महेंद्र पाठक ने आज श्रम बस्तियों के स्कूल जाने वाले छोटे – छोटे बच्चों को कॉपी, किताब व पेन पेंसिल वितरण करते हुए बच्चों करते हुए शिक्षा का महत्व समझाया।

गांव कोट में आयोजित किए गए इस समारोह में उनके साथ स्कूल हेडमास्टर सुरेंद्र खटाना तथा सरपंच केसर सिंह सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे। इस मौके पर थाना धौज की पुलिस टीम द्वारा बच्चों को सभी पढ़ने लिखने की सामग्री वितरित की गई। जिसमें 500 नोटबुक, पेन तथा पेंसिल शामिल थी।

प्रबंधक थाना महेंद्र पाठक ने कहा कि अरावली की तलहटी में बसा कोट गांव आबादी से काफी दूर है और वहां पर आने जाने में भी काफी समस्याएं उत्पन्न होती हैं। ज्यादातर बच्चे पढ़ाई छोड़कर रोजी रोटी के लिए छोटे-मोटे कामों में लगे हुए हैं। शिक्षा किसी भी बच्चे के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण हथियार है इसलिए आवश्यक है कि हर बच्चे तक शिक्षा पहुंचे और वह देश के विकास में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।