April 27, 2024

बम निरोधक दस्ता और क्राइम टीम के साथ पुलिस आयुक्त ने की बैठक

Faridabad/Alive News : पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने आज अपने कार्यालय में बम निरोधक दस्ता और सीन ऑफ क्राइम टीम के साथ एक मीटिंग का आयोजन किया गया।इस मीटिंग में पुलिस कमिश्नर ने बम निरोधक दस्ते में तैनात जवानों से एक्सप्लोसिव इक्विपमेंट की जानकारी हासिल की।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद में तैनात बम निरोधक दस्ता के पास वह सभी आधुनिक उपकरण मौजूद है। जो कि सभी प्रकार के एक्सप्लोसिव को डिटेक्ट कर डिफ्यूज करने में सक्षम है।

फरीदाबाद जिले में क्राइम होने पर सीन ऑफ क्राइम टीम मौके पर जाकर मुआयना करती है और अपराध घटित होने वाली जगह से साक्ष्य इकट्ठा करती हैं। जिनको जांच के लिए FSL में भेजा जाता है। इकट्ठा किए गए साक्ष्यों के द्वारा आरोपी तक पहुंचने में अनुसंधान अधिकारी को काफी मदद भी मिलती है।

उन्होंने बताया कि सीन ऑफ क्राइम टीम 24 घंटे मौजूद रहती है। उन्होंने बताया कि बम निरोधक दस्ते एवं सीन ऑफ क्राइम टीम में विशेष प्रशिक्षण प्राप्त जवान शामिल है। उन्होंने बताया कि कई बार पुलिस को बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मॉल इत्यादि में लावारिस सूटकेस मिलने की सूचना मिलती है। ऐसी स्थिति में बम निरोधक दस्ता काफी सहयोगी सिद्ध होगा।