May 18, 2024

रोहतक में पुलिस व आबकारी विभाग ने अवैध शराब बनाने वाली फ़ैक्टरी पर मारा छापा, भारी मात्रा में जहरीली शराब बरामद

Chandigarh/Alive News : रोहतक में कई माह से अवैध शराब बनाई जा रहीं है। रात को पुलिस व आबकारी विभाग ने वहां छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने भारी संख्या में अवैध शराब बरामद किया है। छापेमारी के बाद पुलिस ने हिसार निवासी राकेश, महम के बाबा दलेल गिरि व अन्य के खिलाफ अवैध तरीके से शराब बनाने का मामला दर्ज किया है। शुक्रवार रात को गश्त के दौरान पुलिस को सूचना मिली थी कि महम-हिसार बाईपास रोड पर शेरे-पंजाब ढाबा के पीछे पानी की बोटलिंग प्लांट की आड़ में राकेश निवासी हिसार, दलेल बाबा निवासी महम नकली शराब की अवैध फैक्ट्री चला रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार यहां पर बनायीं जाने वाली अवैध जहरीली शराब अन्य स्थानों पर सप्लाई की जाती थी। पुलिस आबकारी विभाग की टीम को साथ लेकर ढाबे के पीछे बनी शेड पर पहुंची। शेड के अंदर गेट के पास काफी मात्रा में पानी की बोतलें रखी थी, जिन पर अमृती गंगा वाटर का लेबल लगा हुआ मिला। उसके आगे बड़े शेड के अंदर जाकर देखा तो 5-6 युवक शराब की पैकिंग कर रहे थे। पूछने पर युवकों ने अपनी पहचान गुलशन उर्फ झब्बू, प्रवेश, धर्मेंद्र, रानु कुमार, रविकांत, दलीप निवासी शेरपुर कलां, जिला गाजीपुर, यूपी बताया।

जानकारी के मुताबिक मौके से शराब की पेटियां, खाली प्लास्टिक की बोतलें व पव्वे, खाली गत्ते की पेटी, ढक्कन की पेटियां, लेबल की शीटें, नकली शराब बनाने व पैकिंग करने का प्लांट सिस्टम, शराब बनाने की बोटलिंग मशीन, चेन मशीन, मिक्सर मोटर, प्रेशर पंप बरामद किये हैं। आबकारी विभाग के निरीक्षक बलवान सिंह ने बताया कि अंदर नकली व जहरीली शराब भरी हुई है। विभाग की तरफ से किसी तरफ से फैक्टरी को किसी तरह का लाइसेंस या परमिट नहीं दिया गया है।

छापेमारी के दौरान पुलिस ने 538 पेटी प्लास्टिक के पव्वे, 374 पेटियों के पव्वो पर कोई लेबल नहीं था। 143 गत्ता पेटियों में प्लास्टिक की बोतलें शराब बिना लेबल के भरी हुई मिलीं, जो कुल 1716 बोतल हैं। जो प्रत्येक पव्वा व बोतल शराब पेटियो में से एक-एक पव्वा व शराब के नमूले लिए गए हैं। इसके अलावा खाली प्लास्टिक की 880 बोतलें, 81660 पव्वे, 5120 गत्ता बंडल, 12 ढक्कन की पेटी, लेबल व स्टीकर 23535 आदि सामान मिला है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।