May 6, 2024

टीकाकरण अभियान के तृतीय चरण शुरुआत, 18 से 44 साल के लोगो ने ली वैक्सीन

Faridabad/Alive News: जिले में कोविड-19 के सम्बंध में लगाये जाने वाले टीकाकरण के तृतीय चरण की विधिवत शुरुवात केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा आज सैक्टर-30 के एफआरयू में की गई। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश प्रदेश में बढ़ते कोविड संक्रमण को रोकने के लिए केंद्र व राज्य सरकारों द्वारा मिलकर किए गए प्रयासों के क्रम में आज टीकाकरण अभियान के तृतीय चरण की शुरुआत की गई है।

जिसमें 18 से 44 साल के बीच के आयु वर्ग के लोगों को टीकाकरण की सुविधा का लाभ दिया जा रहा है। इस सम्बंध में उन्होंने सम्बंधित वर्ग से अपील करते हुए कहा कि सम्बंधित वर्ग अपने आयु वर्ग को ध्यान में रखते हुए संबंधित दस्तावेजों व ऑनलाईन प्रक्रिया को पूरा करने के उपरांत अपने से जुड़े पूर्व निर्धारित क्षेत्र, स्थान व समय पर इस टीकाकरण अभियान का लाभ लें।
इस दौरान एफआरयू-1, एफआरयू-2, संजय कॉलोनी, सैक्टर-23 यूएचसी, एनएच-3 मेडीकल कॉलेज स्थित पीपीसी पर आज कोविड सम्बंधित 18 से 44 साल के बीच के आयुवर्ग के लिये टीकाकरण की शुरुवात की गई। उल्लेखनीय है कि 18 साल से 44 साल के बीच की उम्र के लोगों को टीकाकरण के लिए आरोग्य सेतु एप या कोविन वेब पोर्टल पर सेल्फ रजिस्टर करना और अपॉइंटमेंट लेकर ही टीकाकरण किया जायेगा।

रजिस्ट्रेशन उपरांत अपने से सम्बंधित पूर्व निर्धारित क्षेत्र, समय, स्थान के ऑनलाईन ही जानकारी पा लेने के बाद ही सम्बंधित व्यक्ति को टीकाकरण सुविधा का लाभ दिया जा सकेगा। इस अवसर जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. रमेश, डॉ. ज्योति शर्मा, डॉ. परिक्षित सहित अन्य व्यक्ति विशेष रूप से उपस्थित थे।