September 19, 2024

कावड़ यात्रा करने से मिलता है अश्वमेघ यज्ञ के समान फल: धर्मवीर भड़ाना

Faridabad/Alive News: कांवड़ यात्रा करने से व्यक्ति जन्म मरण के बंधन से मुक्त हो जाता है और शिवधाम को प्राप्त होता है। साथ ही अश्वमेघ यज्ञ के समान फल मिलता है और परिवार में सुख-शांति और समृद्धि आती है। यह विचार भाजपा नेता धर्मवीर भड़ाना ने खेड़ी पुल के पास कांवड़ियों की सेवा करते हुए व्यक्त किए ।

धर्मवीर भड़ाना ने बताया कि पाली गांव के समाजसेवी रामवीर भड़ाना ने इस शिविर का आयोजन किया है जो कई वर्षों से कावड़ यात्रियों की सेवा करते आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस शिविर में सैकड़ो की तादाद में कई दिन से कांवड़ियों की सेवा की जा रही है । भोले भक्तों के लिए यहां हर तरह की सुविधा की गई है।

उन्होंने बताया कि सावन के पावन महीने में कावड़ लाने वाले कावड़ यात्रियों की सेवा करना सबसे सबसे बड़ा पुण्य का काम है । उन्होंने बताया कि कई दिनों से पूरा फरीदाबाद भोले मय हो गया है। हर तरफ बम बम भोले की आवाज ही सुनाई पड़ रही है । पाली गांव के सैकड़ो युवा भी कावड़ लेने गए थे जो वापस लौटे हैं। शुक्रवार को सभी युवा पाली गांव में जलाभिषेक करेंगे । इस मौके पर पूरा गांव उनकी सेवा में मौजूद रहेगा। इस मौके पर रघुनाथ मेंबर पाली, वीरपाल भडाना, सिरदारी भड़ाना, शेर सिंह भड़ाना सहित पाली गांव के बड़े बुजुर्ग मौजूद रहे।