May 19, 2024

सीवर लाइन ओवरफ्लो होने से बढ़ी लोगों की मुश्किले

Faridabad/Alive News: कई महीनों से सीवर लाईन के जाम होने के कारण लोगों की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है, सड़क पर पानी भरा रहता है, और नालियों में गंदा पानी भरने के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। स्थानीय निवासियों ने कई बार शिकायत भी दर्ज करवाई है पर शिकायत दर्ज करवाने के बावजूद भी इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकाला गया है, जिसके कारण अब यह जल भराव की समस्या इतनी जटिल हो गई है कि लोगों का गलियों से  बाहर निकलना मुश्किल हो गया है।  

आपको बता दें की एनआईटी स्थित पांच जे और के ब्लाकॅ में सीवर लाइन के जाम होने के कारण लोगो की मुश्किले दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है। स्थानिय निवासियों का कहना है की सीवर लाइन जाम होने के कारण पानी सड़क पर भरा रहता है, और अगर बारिश हो जाये तो मुश्किले और बढ़ जाती है, नालियों में गंदा पानी भरने के कारण सांस तक लेना मुश्किल हो गया है।

कई दिनों से सीवर लाईन जाम पड़ी है, और लोगों में इस बात भी गुस्सा बहुत ज्यादा है की कई बार नगर निगम में शिकायत करने के बावजूद भी समस्या का कोई समाधान नहीं निकला जा रहा है। नगर निगम की ओर बताया जा रहा है कि सीवर लाईन की सफाई करने वाली मशीन के खराब होने के कारण काम रूका पड़ा है और अब मशीन ठीक हो गई है तो जल्दी ही लाईनों की सफाई शुरु करा दी जाएगी।