May 17, 2024

एग्रीकल्चर फील्ड से ग्रेजुएट लोगों को मिला शानदार मौका, जल्द करें आवेदन

New Delhi/Alive News : अगर आप भी एग्रीकल्चर फील्ड से ग्रेजुएटेड हैं तो आप भी सरकारी नौकरी का लुत्फ़ उठा सकते हैं। देखा जाये तो आज भी हमारे देश में ऐसे कई लोग है जो आज भी सरकारी नौकरी की तलाश में इधर उधर भटक रहे हैं। ऐसे में आपके लिए यह खबर काम की है। बता दें कि छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड रायपुर की ओर से रूरल एग्रीकल्चर एक्सटेंशन ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों से शैक्षणिक योग्यता के तौर पर किसी मान्यता प्राप्त कृषि विश्वविद्यालय से कृषि/ कृषि अभियांत्रिकी/ उद्यानिकी/ जैव प्रौद्योगिकी में स्नातक की डिग्री मांगी गई है।

छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड रायपुर की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, कुल 305 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। हालांकि, पदों की संख्या में परिर्वतन हो सकती है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। हालांकि, आज यानी कि 26 अक्टूबर, 2023 को इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने जा रही है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इस वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे बिना देरी के समय से आवेदन कर दें। रजिस्ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट https://vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।

रूरल एग्रीकल्चर एक्सटेंशन ऑफिसर भर्ती के लिए आज आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद फिर करेक्शन विंडो ओपन की जाएगी। यह सुधार विंडो, 27 अक्टूबर, 2023 से 29 अक्टूबर, 2023 तक एक्टिव रहेगी। इस दौरान अगर कैंडिडेट्स को लगता है कि उनके एप्लीकेशन फॉर्म में कोई गड़बड़ी है तो फिर वे इसमे सुधार कर सकते हैं। हालांकि, अभ्यर्थी इस बात का न भूलें कि यह उनके लिए अंतिम मौका होगा, जिसके बाद उन्हें एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन का मौका नहीं दिया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट का रुख कर सकते हैं।