September 30, 2024

बीपीटीपी बिल्डर के खिलाफ सेक्टर-75 पार्कलैंड ब्लॉक-एस के लोग उतरे सड़क पर

Faridabad/Alive News : ग्रेटर फरीदाबाद के सेक्टर-75 स्थित निस्वार्थ सोसाइटी के ब्लॉक-एस के लोग पिछले कई साल से बिजली के अघोषित कट, टूटी सड़क, आवारा पशु और होने वाली चोरी से परेशान होकर बीपीटीपी बिल्डर के खिलाफ रविवार को विरोध जताया। दूसरी ओर सोसाइटी के ब्लॉक में 24 घंटे के बिजली के फाल्ट ने लोगों का जीना दूभर किया हुआ है। सोसाइटी के लोगों का कहना है कि सोसाइटी में होने वाली चोरी और टूटी सड़कों से अधिक परेशान हैं। सोसाइटी के लोग अपनी समस्या की शिकायत कई बार बीपीटीपी बिल्डर को कर चुके है। लेकिन करीब आठ साल बीतने के बाद भी लोगों को अब तक कहीं से कोई आश्वासन नहीं मिला और सोसाइटी में चोरी की वारदाते बढ़ रही है।

क्या कहना है सोसाइटी के लोगों का
एस-ब्लॉक निस्वार्थ सोसाइटी के निवासी अमित कुलश्रेष्ठ ने बताया कि पिछले 2 दिन की बारिश में उनके यहां 24 घंटे का बिजली का अघोषित कट लगा था। इसी तरह पिछले एक माह में सोसाइटी में चार बार 24 घंटे के बिजली कट चुके हैं। सोसाइटी बसाने से पहले बिल्डर ने यहां पर कोई बिजली की स्थाई व्यवस्था नहीं की। जिसका खामियाजा आज लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

निस्वार्थ ब्लॉक-एस निवासी के विकास यादव ने बीपीटीपी बिल्डर पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिल्डर ने भोले-भाले लोगों को ठगने का काम किया है। बिल्डर लोगों से मेंटेनेंस चार्ज, गार्ड चार्ज तक की भी सैलरी सालों से वसूलता आ रहा है, यह जानकारी उन्हें खुद बिपीटीपी बिल्डर से मिली है। इसके बावजूद सोसाइटी में सुरक्षा के नाम पर लोगों को केवल धोखा मिला और अब काफी विरोध करने के बाद सोसाइटी में सिर्फ एक गार्ड रखा गया है। जिसकी सैलरी भी सोसाइटी के लोग अपनी जेब से भर रहे है।

नेहा और ललिता ने बताया कि सोसाइटी में कोई सुरक्षा व्यवस्था ना होने के कारण आवारा पशु आए दिन सोसाइटी में घुस जाते है, बच्चों और बुजुर्गों को चोटिल कर देते है। आवारा पशुओं के कारण सोसाइटी के लोगों ने घर से बाहर निकालना बंद कर दिया है। दूसरा सोसाइटी में सीवर ओवरफ्लो होने से चारों ओर गंदगी फैली हुई है, क्योंकि सीवर अभी तक एसटीपी से जोड़ा नही है। फ्लैट बेचते समय तो बिल्डर ने बड़े बड़े दावे किए थे लेकिन अब तक सोसाइटी के पार्क और क्लब का कुछ अता पता नहीं है।