May 18, 2024

पानी की समस्या से जूझ रहें है संजय कॉलोनी के लोग, पढ़िए खबर

Swaranjali Gautam/Alive News
फरीदाबाद:
संजय कॉलोनी के वार्ड नंबर 3 में पिछले तीन चार दिनों से पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है ऐसे में लोगों को बेहद परेशान हो रही है। बता दें कि पानी की आपूर्ति न होने के कारण लोगों को निजी टैंकरों का सहारा लेना पड़ रहा है। साथ ही लोगों का कहना है कि पानी की समस्या के चलते हमारी दिनचर्या भी गड़बड़ाई हुई है।  

बताया जा रहा है कि कुछ समय पहले ही संजय कॉलोनी में पानी की आपूर्ति के लिए नयी बूस्टर लगवाया गया था लेकिन इसके बाद भी लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। पानी की आपूर्ति न होने के कारण ऑफिस जा रहे लोगों व स्कूल जारहे बच्चों को काफी परेशानी हो रही है । लोगों का कहना कि वह इसकी शिकायत नगर निगमके अधिकारियों को भी दे चुके हैं परंतु इस समस्या का अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है ।  

क्या कहना है स्थानीय लोगों का
संजय कॉलोनी की निवासी सुनीता देवी ने बताया कि हमारे यहां गर्मियां शुरु होते ही पानी की समस्या शुरू हो जाती है। पानी की किल्लत होने के कारण कई कार्यो में भी रुकावट आने लगती है। ऐसे में उन्हें पानी को लेकर नगर निगम के चक्कर काटने पड़ते हैं।
 
संजय कॉलोनी के निवासी संदीप राव ने बताया कि वैसे तो मोदी का नाराहै “हर घर नल हर घर जल”। लेकिन इसके बावजूद भी लोगों को टैंकर के पानी का सहारा लेना पड़ता है। ऐसे में लोगों का काफी ज्यादा खर्चा भी हो जाता है।

संजय कॉलोनी के निवासी अंजू ने बताया कि संजय कॉलोनी में पानी की समस्या पिछले कई सालों से चली आ रही है। देखा जाए तो यह समस्या गर्मी के दिनों में और भी ज्यादा बढ़ जाती है। जिससे कि लोगों को काफी ज्यादा दिक्कत होने लगती है। वहीं, टैंकरों के पानी की बात की जाए तो गर्मियों में उसके रेट भी काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं। बता दें कि इस क्षेत्र में ज्यादातर मजदूर वर्ग के लोग रहते हैं जिनकी इनकम का एक चौथाई भाग पानी खरीदने में चला जाता है।